MP NEWS- विश्वविद्यालयों के पेंशनरों का महंगाई भत्ता बढ़ाया, सातवां वेतनमान का आश्वासन

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन सिंह यादव ने मध्यप्रदेश में संचालित सभी शासकीय विश्वविद्यालयों के रिटायर्ड कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने सभी रिटायर्ड प्रोफेसर एवं कर्मचारियों को सातवां वेतनमान का आश्वासन भी दिया है। 

रिटायर्ड कर्मचारियों को महंगाई भत्ता नवीन दरों के आदेश जारी

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि मध्यप्रदेश में शासकीय विश्वविद्यालयों के पेंशनर्स की लंबे समय से चली आ रही माँग का निराकरण किया गया है। सभी पेंशनर्स को छठवें वेतनमान में डीए 139 प्रतिशत से बढ़ाकर 210 प्रतिशत किया गया है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिये गए हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के शासकीय विश्वविद्यालयों द्वारा कारपस फण्ड में वार्षिक अंशदान के लिए दी गई सहमति के आधार पर विश्वविद्यालयीन पेंशनर्स को 1 जून से छठवें वेतनमान में पेंशन पर 201 प्रतिशत मंहगाई भत्त की स्वीकृति प्रदान की गई है। मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि विश्वविद्यालयों के सभी सेवानिवृत्त प्राध्यापकों और कर्मचारी साथियों को सातवें वेतनमान के अनुसार पेंशन प्रदान हो, इसके लिए प्रयासरत हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!