MP NEWS- अतिथि शिक्षकों के मानदेय बिल जनरेट करने की लास्ट डेट घोषित

Bhopal Samachar
स्कूल शिक्षा विभाग, मध्य प्रदेश शासन के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा मध्य प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में सेवाएं देने वाले अतिथि शिक्षकों के मानदेय बिल जनरेट करने की लास्ट डेट घोषित कर दी गई है। बताया गया है कि इसके बाद पोर्टल अपडेट कर दिया जाएगा। 

GFMS पोर्टल अपडेट होने वाला है

सुश्री भावना दुबे, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण मध्य प्रदेश, भोपाल के हस्ताक्षर से समस्त जिला शिक्षा अधिकारी, संकुल प्राचार्य के नाम जारी अत्यावश्यक पत्र में लिखा है कि शैक्षणिक सत्र 2022-23 में कार्यरत अतिथि शिक्षकों की सेवाएं 30 अप्रैल लिए जाने का उल्लेख किया गया था। अतिथि शिक्षक पोर्टल में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए टेक्निकल अपडेशन का कार्य किया जाना है। समस्त संकुल प्राचार्य पिछले शिक्षा सत्र में कार्यरत अतिथि शिक्षकों की 30 अप्रैल 2023 तक के मानदेय संस्था में उपस्थिति के आधार पर दिनांक 15 जून 2030 तक GFMS पोर्टल पर अनिवार्य रूप से जनरेट करें। 

अतिथि शिक्षकों को प्रताड़ित किया जाता है

यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि मध्यप्रदेश में अतिथि शिक्षकों को कई प्रकार के प्रताड़ित किया जाता है। उनकी नियुक्ति केवल शैक्षणिक कार्य के लिए होती है परंतु उनसे ऑफिस के सभी काम करवाए जाते हैं। कई अधिकारियों द्वारा जानबूझकर वेतन रोका जाता है। नहीं किए जाते। अतिथि शिक्षकों को समय पर मानदेय के लिए सिस्टम अब तक डिवेलप नहीं हुआ है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!