MP NEWS- रीवा कलेक्टर ने बैंक कर्मचारियों की छुट्टी निरस्त की, रविवार को बैंक खुलेंगे

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के रीवा में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने सभी बैंक कर्मचारियों की छुट्टी निरस्त करते हुए कहा कि, रीवा जिले के सभी बैंक रविवार 4 जून को अवकाश दिवस में खुले रहेंगे। लाडली बहना योजना के हितग्राहियों के आधार लिंक व डीबीटी कार्य आज रविवार को भी बैंकों में होगा। आधार लिंक व डीबीटी कार्य का सम्पादन सुनिश्चित कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों/कर्मचारियों को दिये गए हैं। 

मऊगंज उपयंत्री के विरूद्ध कार्रवाई और सीएमओ को नोटिस

समीक्षा बैठक के दौरान मऊगंज में निर्माण कार्यों की अत्यन्न धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की तथा मऊगंज नगर परिषद के सीएमओ को नोटिस देने तथा उपयंत्री को अटैच कर नईगढ़ी के उपयंत्री को चार्ज देने तथा मऊगंज उपयंत्री के विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित किये जाने के लिए निर्देशित किया।

मनगवां के सीएमओ को नोटिस, मुख्यालय छोड़ने पर प्रतिबंध

प्रधानमंत्री आवास (शहरी) की समीक्षा के दौरान कहा कि आवास हेतु नियमित किश्त दी जाय तथा जियो टेगिंग कराएं। अप्रारंभ आवास निर्माण कार्य प्रारंभ करायें तथा आवास निर्माण न करने वालों से वसूली की कार्यवाही करें। मनगवां के सीएमओ को न्यून प्रगति पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गए। भूमिहीन व्यक्तियों को आवासीय पट्टे दिये जाने के कार्य को दल बनाकर सर्वे करने के निर्देश बैठक में दिये गये। लाडली बहना योजना के तहत पात्र हितग्राहियों के आधार पर लिंक व डीबीटी कार्यकल तक पूर्ण करने के निर्देश दिये गए तथा आगाह किया कि बिना अनुमति नगरीय निकाय के अधिकारी मुख्यालय के बाहर न जायें। 

रीवा कलेक्टर डिप्टी कमिश्नर सहकारिता से नाराज

उपायुक्त सहकारिता अशोक शुक्ला को उचित मूल्य दुकानों के लापरवाह सेल्समैनों तथा सहकारी समितियों के समिति प्रबंधकों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश देते हुए कहा है कि सर्वजनिक वितरण प्रणाली से गरीबों को दिये जाने वाले खाद्यान्न में अफरा तफरी करने वाले कई सेल्समैनों के विरूद्ध अब तक कार्यवाही नही की गयी है, कथित रूप से आरोपी कई सेल्समैनों को पुन: खाद्यान्न वितरण की जिम्मेदारी दे दी गयी है, ऐसा कृत्य सहन नही किया जायेगा। जिन सेल्समैनों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की गयी है उन्हें वितरण कार्य से पृथक करके प्रतिवेदन 8 जून तक प्रस्तुत करें। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!