मध्य प्रदेश में मानसून से पहले तूफानी बादल आ गए, पढ़िए कितना डिस्टर्ब करेंगे- MP NEWS

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh weather monsoon forecast news

8 दिन लंबे इंतजार के बाद मॉनसून ने केरल की धरती पर बारिश की थी। बादल धीमी गति से ही सही लेकिन मध्य प्रदेश की तरफ आगे बढ़ रहे थे। रास्ते में कोई विघ्न बाधा भी नहीं थी परंतु बिपरजॉय नाम के तूफान ने समुद्र में रौद्र रूप धारण कर लिया और गुजरात की तरफ बढ़ रहा है। उससे पहले उसके बादल मध्यप्रदेश के आसमान तक जा रहे हैं। नौतपा की तरह कपराहा मध्यप्रदेश अचानक ठंडा हो गया। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने बताया है कि शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, सागर, रीवा, सतना, छतरपुर, रायसेन, सीहोर और भोपाल जिलों में 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी चलेगी और बारिश होगी। यह केवल अगले 48 घंटे तक की स्थिति का पूर्वानुमान है। तूफानी बादल मध्य प्रदेश में कहां-कहां छा जाएंगे और जनजीवन को कितना डिस्टर्ब करेंगे, फिलहाल कहा नहीं जा सकता। 

मौसम केंद्र भोपाल की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है यानी सावधान रहें और निरंतर आसमान में बादलों की स्थिति की तरफ देखते रहे। यदि बादल काले घने होते हैं अथवा हवा की गति बढ़ जाती है तो तत्काल स्वयं को सुरक्षित करें। ऐसी स्थिति में वज्रपात की घटनाएं काफी होती हैं। इसलिए सावधानी अनिवार्य है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!