ग्वालियर में बनेगा लाडली बहना सेना का मुख्यालय, कलेक्टर ने प्रॉपर्टी सर्च के आदेश दिए - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहना सेना का सबसे पहला जिला मुख्यालय बनाया जाएगा। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने अधिकारियों की एक टीम को प्रॉपर्टी सर्च करने के आदेश दिए हैं। 

GWALIOR NEWS- सभी SDM लाडली बहना सेना भवन हेतु प्रॉपर्टी सर्च करें

कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने अंतरविभागीय समन्वय बैठक में जिले के सभी एसडीएम एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, जिले में अनुपयोगी एवं पुराने सरकारी भवनों का अभियान बतौर जीर्णोद्धार कराकर उपयोगी बनाएँ। साथ ही इन भवनों को “लाड़ली बहना सेना” सहित अन्य ऐसे शासकीय विभागों को शासकीय प्रयोजन के लिये सौंपें। उन्होंने सभी एसडीएम से कहा कि ग्रामीण अंचल में अनुपयोगी भवनों को चिन्हित कर उन्हें प्राथमिकता के आधार पर लाड़ली बहना सेना के लिये आवंटित करें। 

अस्पताल में बिजली कटौती से कलेक्टर नाराज

सोमवार को यहाँ जिला पंचायत के सभागार में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने नल-जल योजनाओं के लिए बिजली कनेक्शन मिलने में हो रही देरी पर नाराजगी जताई। उन्होंने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पूर्ण हो चुकीं सभी नल-जल योजनाओं के वाटर वर्क्स के लिए जल्द से जल्द एस्टीमेट तैयार कर कनेक्शन देने की कार्रवाई करें, इसमें किसी भी प्रकार की ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं होगी। श्री सिंह ने जिला चिकित्सालय मुरार में ज्यादा समय तक बिजली कटौती की शिकायत सामने आने पर भी असंतोष व्यक्त किया। साथ ही जल्द से जल्द इस समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए। 

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार एवं अपर कलेक्टर श्री एच बी शर्मा सहित जिले के सभी एसडीएम एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। 

ग्वालियर में 13000 से ज्यादा लाडली बहना को पैसा नहीं मिला

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार ने सभी एसडीएम एवं अन्य संबंधित अधिकारियों से कहा कि बैंक खाता अनियमित होने की वजह से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में पंजीकृत जिन महिलाओं की डीबीटी नहीं हो पाई है, उनके नए खाते खुलवाकर डीबीटी कराएँ। इस काम को युद्ध स्तर पर पूरा किया जाए। ज्ञात हो जिले में लाड़ली बहना योजना के तहत 3 लाख 5 हजार 895 महिलाएँ पंजीकृत हुई थीं, इनमें से 2 लाख 93 हजार 606 महिलाओं के बैंक खातों की डीबीटी हो चुकी है। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने शेष 13 हजार 266 बहनों की डीबीटी कराने के लिये विशेष टीमें तैनात की हैं। साथ ही बैंकर्स को भी इस काम को जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिये ताकीद किया गया। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!