मध्य प्रदेश चुनाव- शिवराज की घोषणाओं से तनाव में कमलनाथ - MP NEWS

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh election politics news

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का दंगल शुरू हो चुका है। इस बार सिर्फ दो पहलवान मैदान में है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस पार्टी के सीएम कैंडिडेट कमलनाथ। दोनों ही कड़ी मेहनत कर रहे हैं और दोनों के बीच RACE लगी हुई है। कल शुक्रवार की रात तक कमलनाथ, आगे चलते हुए दिखाई दे रहे थे परंतु आज शनिवार की शाम शिवराज सिंह चौहान की दो घोषणाओं ने कमलनाथ को चिंता में डाल दिया है। ताजा फोटोग्राफ में उनकी चिंता साफ दिखाई भी दे रही है। 

शिवराज ने 1000 तो कमलनाथ ने 1500 की घोषणा की थी

मामला लाडली बहना योजना का है। इस योजना के सहारे आम आदमी पार्टी ने पंजाब में सरकार बना ली थी। इसी योजना के सहारे कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक में सरकार बना ली है। मध्यप्रदेश में, इससे पहले कि कमलनाथ घोषणा करते, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना लांच कर दी। इसके जवाब में कमलनाथ कांग्रेस ने नारी सम्मान योजना का ऐलान किया। लाडली बहना योजना में ₹1000 तो नारी सम्मान योजना में ₹1500 की घोषणा की गई। इसके साथ ₹500 में रसोई गैस सिलेंडर और 100 यूनिट बिजली फ्री के कारण कमलनाथ आगे चल रहे थे।

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली योजना के तहत ₹3000 की घोषणा कर दी। इतना ही नहीं योजना के लिए पात्र महिलाओं की आयु सीमा घटाकर 21 साल कर दी। अभी इस योजना में काफी कुछ करने की गुंजाइश बाकी है। कुल मिलाकर शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को एक लंबी छलांग लगाई और कमलनाथ से आगे निकल गए। अब देखना यह है कि कमलनाथ के पिटारे से क्या कुछ नया निकलता है लेकिन फिलहाल तो शनिवार की शाम कमलनाथ के माथे पर चिंता की लकीरें दिखाई दे रही है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!