MP NEWS- सरकार से नाराज डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने इस्तीफा लिखा, तनाव बढ़ा

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की सरकार से नाराज डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने अपना इस्तीफा लिखकर कुछ पत्रकारों के बीच शेयर किया है। इससे पहले सरकार ने उन्हें विधानसभा आमला जिला बैतूल में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सर्व धर्म शांति सम्मेलन में शामिल होने की अनुमति नहीं दी थी। यह कार्यक्रम दिनांक 25 जून 2023 को आयोजित है। अब देखना यह है कि, इस इस्तीफे के बाद सरकार क्या कदम उठाती है। 

डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का हस्तलिखित इस्तीफा पढ़िए

प्रति,
प्रमुख सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग, वल्लभ भवन, मंत्रालय म.प्र. शासन, भोपाल
विषय - आपके पत्र क्र. 1572/आर. 1338552/2023/2/1 भोपाल दिनांक 22 जून 2023 से आहत होकर अपने डिप्टी कलेक्टर पद से इस्तीफा देने बाबत।
महोदय, उपरोक्त विषयांतर्गत मै सूचित करना चाहती हूँ कि मेरे स्वयं के मकान के उद्घाटन / शुभारंभ कार्यक्रम में विभाग द्वारा मेरे उपस्थित न होने देने के विषयांतर्गत पत्र से मे हृदय की गहराई से अत्यधिक आहत हूँ। उक्त कार्यक्रम में विश्व शांतिदूत "तथागत बुद्ध" की अस्थियों के भी दर्शनलाभ करने की अनुमति न देने से मेरी धार्मिक भावनाओं को अपूर्णनीय क्षति पहुँची है। 

अत: मै अपने मौलिक अधिकार, धार्मिक आस्था एवं संवैधानिक मूल्यों से समझौता करके अपने डिप्टी कलेक्टर के पद पर बने रहना उचित नहीं समझती हूँ। इसीलिए मैं अपने डिप्टी कलेक्टर पद से आज दिनांक 22/06/23 को तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देती हूँ।
दिनांक - 22/06/23
भवदीय,
श्रीमती निशा बांगरे डिप्टी कलेक्टर जिला छतरपुर म.प्र. शासन 

निशा बांगरे, क्या इस्तीफे के बाद कार्यक्रम में शामिल हो पाएंगी

श्रीमती निशा बांगरे ने दिनांक 22 जून 2023 की स्थिति में अपना इस्तीफा लिखा है। समाचार लिखे जाने तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई थी कि यह इस्तीफा सामान्य प्रशासन विभाग को मिला या नहीं। दूसरा महत्वपूर्ण प्रश्न यह है कि क्या राज्य प्रशासनिक सेवा का अधिकारी इस प्रकार तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे सकता है। क्या कोई नोटिस पीरियड नहीं होता। सबसे बड़ा प्रश्न है कि यदि सरकार ने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया, तब क्या होगा। चुनावी कार्य के चलते न केवल उनका इस्तीफा नामंजूर किया जा सकता है बल्कि पिछले कुछ दिनों की गतिविधियों के आधार पर उनका संतान पालन अवकाश भी निरस्त किया जा सकता है। 

एक और सवाल यह है कि यदि श्रीमती निशा बांगरे कार्यक्रम में शामिल हुई तो सरकार क्या कर लेगी, क्योंकि इस्तीफा तो उन्होंने दे ही दिया है।

श्रीमती निशा बांगरे से सवाल 

हमने श्रीमती निशा बांगरे से कुछ सवाल किए हैं। यदि उनकी तरफ से कोई उत्तर प्राप्त हुआ तो यह अपडेट किया जाएगा। फिलहाल सवाल पढ़िए। 
क्या आपने मध्यप्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा से त्यागपत्र दे दिया है, क्योंकि जो हमारे पास भेजा गया है वह हस्तलिखित है और उसमें आपकी पद मुद्रा नहीं है।
क्या आप का इस्तीफा सामान्य प्रशासन विभाग में पहुंच गया है। 
क्या राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे सकते हैं।
यदि सरकार ने आपका इस्तीफा नामंजूर कर दिया, तब आपका कदम क्या होगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

Deputy Collector Nisha Bangre Resign



#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!