MP RSK कक्षा पांच एवं आठ पुनर्मूल्यांकन का रिजल्ट घोषित, 89000 विद्यार्थी पास - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
स्कूल शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश शासन द्वारा संचालित विद्यालयों में राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा आयोजित कराई गई कक्षा पांच एवं कक्षा आठ बोर्ड पैटर्न परीक्षा का रिजल्ट गड़बड़ होने के बाद विभाग द्वारा फेल विद्यार्थियों का पुनर्मूल्यांकन किया गया था। खबर मिली है कि रिजल्ट तैयार हो चुका है। जिसका आज रिजल्ट घोषित कर दिया गया। पुनर मूल्यांकन की प्रक्रिया के बाद 89000 विद्यार्थी पास हो गए, जिन्हें इससे पहले के रिजल्ट में फेल कर दिया गया था। 

स्टूडेंट्स को उनकी आंसर शीट भी दिखाई जाएगी

राज्य शिक्षा केंद्र, मध्य प्रदेश, भोपाल को कक्षा पांच एवं कक्षा आठ के रिजल्ट में गड़बड़ी मिली थी। इसके बाद राज्य शिक्षा केंद्र ने फेल हुए सभी विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन और प्राप्तांक की रिटोटलिंग के आदेश दिए थे। खबर मिली है कि 30 मई को काम पूरा हो चुका है। रिजल्ट भी अपडेट किए जा चुके हैं। इस बार रिजल्ट के साथ स्टूडेंट्स को उनके आंसर शीट भी दिखाई जाएगी।

बता दें कि बोर्ड पैटर्न पर आयोजित किए गए 5वीं एवं 8वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम बीते 15 मई को घोषित किए गए थे। इसमें काफी विसंगतियां मिली थी। राज्य शिक्षा केन्द्र संचालक ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी डीपीसी से चर्चा की। राज्य शिक्षा केन्द्र ने भी माना की मूल्यांकन एवं पोर्टल पर अंकों की प्रविष्टि करते समय गड़बड़ी हो सकती है।

इसके बाद एक या दो विषय में कम अंक आने वाले विद्यार्थियों की उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन, अंकों की पुनर्गणना एवं दोबारा प्रविष्टि करवाने के लिए आदेश जारी किए। 23 से 30 मई तक का समय निर्धारित किया गया था। इसके बाद अंकों की पुनर्गणना की गई, उसमें कमी आने पर पुनर्मूल्यांकन किया गया। अब पोर्टल में जानकारी अपडेट की जा चुकी है। सोमवार से छात्र छात्राएं परिणाम की उत्तरपुस्तिका भी देख सकेंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!