TCS में भर्ती घोटाला, 4 सीनियर ऑफिसर्स टर्मिनेट, हजारों कर्मचारियों की सेवा समाप्त होंगी

Bhopal Samachar

Tata Consultancy Services employees news

भारत में सबसे ज्यादा नौकरियां देने वाली कंपनियों में से एक टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज में बड़े पैमाने पर भर्ती घोटाले की खबर आई है। एक विसलब्लोअर दावा किया है कि कंपनी के कुछ बड़े अधिकारियों ने रिश्वत लेकर कर्मचारियों की भर्ती की है। यह लंबे समय से चल रहा था और अब तक कमीशन के रूप में करीब 100 करोड रुपए की रिश्वत का लेनदेन हो चुका है। खबर मिली है कि इस सूचना के आधार पर कंपनी के चार बड़े अधिकारियों को टर्मिनेट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि जांच में उन कर्मचारियों का पता लगाया जाएगा जो नियम विरुद्ध नियुक्ति पाने में सफल हो गए थे। ऐसे सभी कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी।

TCS में रिश्वत के बदले भर्ती का आरोप

MINT की एक रिपोर्ट के अनुसार विसलब्लोअर ने CS के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मुख्य परिचालन अधिकारी (TCS CEO) को इसके बारे में सूचना दी थी। उसने बताया था कि किस प्रकार स्टाफिंग कंपनियों से रिश्वत लेकर की पोजीशन पर बैठे अधिकारियों द्वारा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में भर्ती की जा रही है। उसने यह भी दावा किया है कि स्टाफिंग कंपनियों की ओर से पीसीएस के अधिकारियों को अब तक 100 करोड रुपए बतौर रिश्वत दिए जा चुके हैं जिसे कमीशन कहा गया है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी, अजीत मेनन सहित तीन अधिकारियों की एक टीम गठित की है, जो विसलब्लोअर द्वारा बताए गए बिंदुओं की जांच करेगी। जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक टॉप पोजीशन के एक अधिकारी को छुट्टी पर भेज दिया गया है जबकि 4 अधिकारियों की सेवाएं समाप्त कर दी गई है। इसके अलावा जिन 3 स्टाफिंग कंपनियों के नाम इस मामले में आए हैं, उन्हें भी जांच पूरी होने तक के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!