मध्य प्रदेश मानसून- 11 जिलों में बाढ़ का खतरा, 17 में भारी बारिश होगी- MP WEATHER FORECAST

Bhopal Samachar
भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि मध्य प्रदेश के 11 जिलों में बाढ़ का खतरा है। इनमें से 4 जिलों में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ आ सकती है जबकि 7 जिलों में लगातार बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बन सकती है। शेष 17 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। सभी 11 जिलों की कलेक्टरों को किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने हेतु तैयार रहने के लिए कहा गया है।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 11 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार छिंदवाडा, बैतूल, बुरहानपुर व रतलाम जिलों में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश होगी। यानी 24 घंटे के भीतर 200 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो सकती है। इसके कारण बाढ़ की स्थिति बन जाएगी। कई इलाकों में जलभराव हो सकता है। उपरोक्त के अलावा बालाघाट, सीहोर, हरदा, खंडवा, खरगौन, इंदौर तथा उज्जैन जिलों में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है और अगले 24 घंटे में कुछ स्थानों पर 100 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश होने की संभावना है। क्योंकि इन इलाकों में पहले से बारिश हो रही है इसलिए भारी बारिश की स्थिति में भी बाढ़ आने का खतरा है।

MP WEATHER FORECAST- 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट 

मौसम विभाग ने कटनी, जबलपुर, मंडला, दमोह, विदिशा, रायसेन, भोपाल, नर्मदापुरम, बड़वानी, झाबुआ, इंदौर, शाजापुर, आगर, मंदसौर, नीमच, गुना व अशोकनगर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि उपरोक्त जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है, लेकिन पिछले सप्ताह इन इलाकों में ज्यादा बारिश नहीं हुई है इसलिए फिलहाल बाढ़ आने का खतरा नहीं है। बारिश के समय जनजीवन अस्त व्यस्त हो सकता है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!