गोल्ड के कारोबार में मात्र ₹15000 निवेश करके मुनाफा कमाने का मौका, लास्ट डेट 6 जुलाई

Bhopal Samachar
ऑनलाइन गोल्ड बेचने वाली कंपनी SENCO Gold ने पब्लिक से पूंजी मांगने का फैसला किया है। इसके लिए कंपनी का Initial Public Offer (IPO) 4 जुलाई को ओपन हो जाएगा और इस कंपनी में IPO इन्वेस्टमेंट की लास्ट डेट 6 जुलाई 2023 है। एक व्यक्ति कम से कम ₹15000 का निवेश कर सकता है। 

SENCO Gold कितनी बड़ी कंपनी है, पूंजी लगाना चाहिए या नहीं

SENCO Gold मूल रूप से कोलकाता की कंपनी है। कंपनी के पास देश के 13 राज्यों में 140 से अधिक ज्वेलरी शोरूम हैं, इसमें से 63 प्रतिशत पश्चिम बंगाल में स्थित है। यानी पश्चिम बंगाल का टॉप ब्रांड है और अब पूरे भारत के सर्राफा बाजार में अपनी धमाकेदार एंट्री करना चाहता है। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 301-317 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड और 47 शेयरों का लॉट साइज तय किया है। इसका मतलब है कि एक व्यक्ति को कम से कम 47 शेयर खरीदने होंगे जिनकी कीमत मोटा-मोटा 317 रुपए प्रति शेयर है। यानी एक बार में करीब ₹15000 का निवेश है। 

कंपनी ने बताया कि वह बाजार से टोटल 405 करोड रुपए इकट्ठा करना चाहती है। इसमें से 270 करोड रुपए की पूंजी पब्लिक से लेना चाहती है। पब्लिक के 270 करोड रुपए में से 196 करोड रुपए वर्किंग कैपिटल के रूप में इस्तेमाल किए जाएंगे। कंपनी का दावा है कि उसकी ज्वेलरी दुबई, मलेशिया और सिंगापुर में भी एक्सपोर्ट होती है। यह कंपनी खुद को भारत का सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन ज्वेलरी ब्रांड भी बताती है। 

सरल हिंदी में बात सिर्फ इतनी सी है कि कंपनी को पूंजी की जरूरत है और पब्लिक से पैसा मांग रही है। कंपनी के मैनेजमेंट को विश्वास है कि यदि उसे 196 करोड रुपए वर्किंग कैपिटल मिल गई तो वह भारत के दूसरे हिस्सों में अपना कारोबार बड़ा पाएगी और ज्यादा मुनाफा कमा पाएगी। अब देखना यह है कि, पब्लिक इस कंपनी को पूरे भारत में विस्तार करने के लिए पैसा देने को तैयार है या नहीं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!