डबल बेड के बॉक्स को गोदाम बनाइए, 30000 महीना कमाइए - Business Ideas in Hindi

Bhopal Samachar

Zero investment high profit business ideas

यदि आपके पास अपना कैपिटल इन्वेस्टमेंट नहीं है। आप मशीन नहीं खरीद सकते। दुकान किराए पर तो दे सकते हैं परंतु उसमें माल नहीं भर सकते। यहां तक कि घर में एक एक्स्ट्रा कमरा भी नहीं है, तब भी चिंता की कोई बात नहीं है। आप अपने डबल बेड के बॉक्स को गोदाम बना कर भी पैसा कमा सकते हैं। 

NEW BUSINESS OPPORTUNITIES 

E-Waste Collection का काम शुरू कीजिए। इसमें नाम मात्र की पूंजी लगती है। लोगों के पुराने मोबाइल फोन, पुराने लैपटॉप, पुराने टेलीविजन इत्यादि इलेक्ट्रॉनिक सामग्री जो उनके लिए कबाड़ हो गई है, आपको खरीद लेनी है। इसमें सबसे ज्यादा पुराने मोबाइल फोन और लैपटॉप की डिमांड होती है। आपको इन्हें खरीद कर अपने डबल बेड के बॉक्स में स्टोर कर लेना है। जब आपका बॉक्स आधे से ज्यादा भर जाए, तब उसे महंगे दाम पर बेच देना है। 

E-Waste कौन खरीदेगा 

भारत में इन दिनों ऐसे बहुत सारे स्टार्टअप शुरू हो गए हैं जो E-Waste Recycling का काम कर रहे हैं। E-Waste Recycling का सेटअप महंगा जरूर होता है परंतु इसको शुरू करने के लिए सरकार सपोर्ट करती है। बिना गारंटी वाला बिजनेस लोन मिल जाता है। इसलिए बहुत सारे लोग E-Waste Recycling कर रहे हैं। उन्हें हर रोज भारी मात्रा में E-Waste की जरूरत होती है। उनकी सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि, बाजार का कॉमन स्क्रैप वाला उनकी रिक्वायरमेंट को समझ नहीं पाता। 

क्योंकि आप स्पेशली E-Waste Collection का काम करेंगे इसलिए आप E-Waste Recycling की प्रक्रिया को भी समझ जाएंगे और फिर केवल वही कलेक्ट करेंगे जो रीसाइक्लिंग के लिए उपयोगी होगा। आपके सिलेक्शन के कारण ही रीसाइक्लिंग वाली कंपनियां आपको दूसरों से ज्यादा दाम देंगी। भारत के किसी भी छोटे शहर में कम से कम एक व्यक्ति ₹30000 महीने आसानी से कमा सकता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!