मध्यप्रदेश में ₹500 में रसोई गैस सिलेंडर, पढ़िए किसको मिलेगा - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की शिवराज सिंह चौहान सरकार विपक्षी कांग्रेस पार्टी के नेता कमलनाथ द्वारा की गई घोषणाओं की काट ढूंढ रही है। लाडली बहना योजना के रिस्पांस से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी के कुछ विधायकों ने लाडली बहनों को ₹500 में सिलेंडर देने का प्रस्ताव रखा है। सरकारी स्तर पर विचार किया जा रहा है। 

उज्जवला योजना के तहत ₹500 में रसोई गैस सिलेंडर के विचार को समर्थन

सरकारी सूत्र ने बताया कि मध्यप्रदेश में उज्जवला योजना के हितग्राहियों की संख्या 71 लाख है। भाजपा संगठन के रणनीतिकारों का मानना है कि यदि इस योजना के सभी हितग्राहियों को ₹500 में सिलेंडर दिया जाएगा, तो बड़ा इंपैक्ट देखने को मिल सकता है। इसका लाभ न केवल विधानसभा चुनाव में बल्कि लोकसभा चुनाव में भी मिलेगा। सबसे बड़ी बात यह है कि उज्जवला योजना के चूल्हे फिर से जल उठाएंगे और इस योजना को लेकर विपक्षी पार्टियां जो तंग करती रहती हैं, उनका मुंह भी बंद हो जाएगा। एक और खास बात यह है कि, जब मध्य प्रदेश सरकार उज्ज्वला योजना वाले रसोई गैस सिलेंडर पर अपने टेक्स्ट जीरो कर देगी तो हो सकता है केंद्र सरकार भी समान भागीदारी निभाए। 

विधायकों का मत- सभी उपभोक्ताओं को सब्सिडी दी जाए

भारतीय जनता पार्टी के विधायकों का मानना है कि, रसोई गैस सिलेंडर सबको इफेक्ट करता है। उज्जवला बहना योजना के तहत कुछ निर्धारित शर्तों के कारण महिलाओं का एक वर्ग सरकार से नाराज भी हुआ है, जबकि योजना का लाभ लेने वाला महिलाओं का एक वर्ग ऐसा है जो शिवराज सरकार की योजनाओं का लाभ तो ले रहा है परंतु चुनाव में वोट देगा या नहीं, इस पर संशय है। इसलिए रसोई गैस सिलेंडर पर सभी उपभोक्ताओं को सब्सिडी दी जानी चाहिए। मध्य प्रदेश में कुल 1.20 करोड़ उपभोक्ता है। यदि सबको सब्सिडी दी गई तो सरकार को हर महीने ₹720 करोड़ का इंतजाम करना होगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!