मध्य प्रदेश मानसून- 6 जिलों में मूसलाधार, 35 जिलों में भारी बारिश होगी - MP WEATHER FORECAST

Bhopal Samachar

Madhya Pradesh monsoon weather forecast

अरब सागर से घने काले बादलों की पूरी बटालियन मध्य प्रदेश के आसमान पर आ चुकी है। बंगाल की खाड़ी से उन्हें पावर मिल रही है। बादलों ने अपना मोर्चा संभाल लिया है। कुल 52 में से 41 जिलों के आसमान पर काले बादलों की गड़गड़ाहट सुनाई दे रही है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि मध्य प्रदेश के 6 जिलों में मूसलाधार और 35 जिलों में भारी बारिश होने की पूरी संभावना है।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- कितने जिलों में मूसलाधार बारिश होगी

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार रायसेन, सीहोर, नर्मदा पुरम, विदिशा, छिंदवाड़ा एवं नरसिंहपुर जिला में मूसलाधार बारिश होगी। इन इलाकों में 24 घंटे के अंदर 200 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो सकती है। इसके कारण नदी नाले ओवरफ्लो हो जाएंगे। सड़कों पर पानी भर जाएगा। निचली बस्तियों के डूबने का खतरा है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रशासन से आपदा की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। नागरिकों से अपील की गई है कि वह किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं उठाएं। 

IMD MADHYA PRADESH WEATHER FORECAST 

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी मौसम का पूर्वानुमान एवं किसान मौसम बुलेटिन के अनुसार रीवा सतना सीधी सिंगरौली शहडोल उमरिया अनूपपुर भिंड मुरैना श्योपुर भोपाल राजगढ़ बैतूल खंडवा हरदा झाबुआ धार इंदौर रतलाम उज्जैन देवास शाजापुर मंदसौर गुना अशोकनगर शिवपुरी डिंडोरी जबलपुर कटनी सिवनी मंडला बालाघाट पन्ना दमोह सागर छतरपुर एवं टीकमगढ़ जिला में भारी बारिश होने की संभावना है। इन इलाकों में 24 घंटे के भीतर 100 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश होने की संभावना है। जिसके कारण जनजीवन प्रभावित होगा। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की है कि मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी गतिविधियों का संचालन करें। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!