BHOPAL METRO NEWS- मेट्रो ट्रेन आ गई, पटरी भी तैयार, पढ़िए कब से दौड़ेगी

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मेट्रो ट्रेन आ चुकी है। इधर पटरी भी तैयार हो गई है और सरकार ने ट्रेन को पटरी पर दौड़ आने के लिए तारीख भी फाइनल कर दी है। जल्द ही राजधानी भोपाल में मेट्रो ट्रेन आम यात्रियों के लिए आवागमन का साधन बन जाएगी। 

2 किलोमीटर रेलवे ट्रैक तैयार

हालांकि सभी काम अभी अधूरे हैं। मेट्रो ट्रेन आ गई है परंतु दौड़ने के लिए तैयार नहीं है। पटरी बिछाई जा चुकी है परंतु 8 किलोमीटर से मात्र 2 किलोमीटर रेलवे ट्रैक तैयार हुआ है। 6 किलोमीटर तैयार होना बाकी है। तय किया गया है कि 20 अगस्त तक सुभाष नगर से एम्स तक रेलवे ट्रैक बिछा दिया जाएगा इसके बाद बाकी फाइनल काम किए जाएंगे और 25 सितंबर को राजधानी भोपाल में पहली बार मेट्रो ट्रेन अपने ट्रैक पर दौड़ती हुई दिखाई देगी। हालांकि यात्रियों के लिए मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू होने में थोड़ा समय लगेगा। 

उम्मीद की जा रही है कि इस बार दीपावली की शॉपिंग मेट्रो ट्रेन में की जा सकेगी। सोमवार को मेट्रो रेल कंपनी के एमडी मनीष सिंह ने भोपाल और इंदौर में प्रोजेक्ट के काम की समीक्षा की। उन्होंने काम की गति पर नाराजगी जताई। श्री मनीष सिंह ने पटरी का काम कर रही एलएंडटी कंपनी के अफसरों को कहा कि बारिश के मौसम में रेलवे ट्रैक पर किसी भी प्रकार का काम नहीं रुकना चाहिए। इसके लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!