BHOPAL में जहर की जांच, Mi टॉक्सिकोलॉजी लैब से 20 मिनट में रिपोर्ट - NEWS TODAY

Bhopal Samachar

Lab for poison test in Bhopal

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बारिश के दिनों में सर्पदंश के औसत 10 मामले प्रतिदिन सामने आते हैं। कुछ मामलों में शिकार और उसके परिवार की ओर से देरी हो जाती है और कुछ मामलों में डॉक्टर की लापरवाही जानलेवा हो जाती है। इसीलिए हम आपको बता रहे हैं कि मेडिको लीगल इंस्टिट्यूट में टॉक्सिकोलॉजी लैब संचालित है। यहां से मात्र 20 मिनट में रिपोर्ट मिल जाती है। जहर का पता चल जाता है और डॉक्टर इलाज कर पाते हैं। 

Toxicology Lab Bhopal Address and Contact Number

Medicolegal Institute
Gandhi Medical College Building
Third Floor, Bhopal – 462 001 (M.P.), India
Telephone Numbers
Office - 91-0755-2540588
Email: dirmedlegal@nic.in 

सांप के जहर की जांच के लिए Toxicology Lab Bhopal 

डॉक्टर नीलम श्रीवास्तव डायरेक्टर मेडिकोलीगल इंस्टिट्यूट ने बताया कि मरीज की उल्टी के सैंपल से हम जांच कर लेते हैं। मात्र 20 मिनट में हम यह पता लगा लेते हैं कि शरीर में कौन सा जहर है। इसके बाद तत्काल संबंधित डॉक्टर को बता देते हैं। इसके कारण मरीज को सही इलाज दिया जा सकता है। डॉक्टर को उसकी जान बचाने में मदद मिलती है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!