BHOPAL NEWS- वंदे भारत एक्सप्रेस में टॉयलेट ₹6000 का पड़ा, परिवार परेशान हुआ सो अलग

Bhopal Samachar
सिंगरौली मध्य प्रदेश के अब्दुल कादिर को भोपाल के प्लेटफार्म पर खड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस में एक बार टॉयलेट यूज़ करना ₹6000 का पड़ा। इसके अलावा वह और उनका परिवार परेशान हुआ सो अलग। 

भोपाल में ट्रेन चेंज करने के लिए उतरे थे

बैढ़न जिला सिंगरौली के रहने वाले 32 वर्षीय अब्दुल कादिर हैदराबाद के बेगम बाजार में जाफरान हाउस के नाम से ड्राई फ्रूट्स की दुकान चलाते हैं। सिंगरौली में भी उनका ड्राई फ्रूट्स का कारोबार है। 14 जुलाई को अब्दुल कादिर अपनी पत्नी और 8 साल के बेटे के साथ हैदराबाद से सिंगरौली के लिए रवाना हुए थे। वह दक्षिण एक्सप्रेस ट्रेन के AC सेकंड क्लास में यात्रा कर रहे थे। 15 जुलाई की शाम 5:20 बजे उनकी ट्रेन भोपाल पहुंची। यहां से उन्हें ट्रेन बदलनी थी। दूसरी दक्षिण एक्सप्रेस भोपाल से रात 8:55 बजे रवाना होने वाली थी। पर्याप्त समय होने के कारण उन्होंने परिवार सहित भोपाल में खाना खाने का फैसला किया। 

इसी समय अचानक आवश्यकता हुई और वह प्लेटफार्म पर खड़ी भोपाल इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में टॉयलेट यूज़ करने के लिए प्रवेश कर गए। उनके टॉयलेट में जाते ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रवाना हो गई। उसके ऑटोमेटिक गेट बंद हो गए। अब्दुल कादिर बताते हैं कि वह तत्काल बाहर निकले। उन्होंने टीटी और स्टाफ से मदद मांगी परंतु किसी ने कोई मदद नहीं की। अगला स्टेशन उज्जैन था। उन्हें ना केवल भोपाल से उज्जैन तक यात्रा करनी पड़ी बल्कि बिना टिकट वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा करने के लिए फाइन भी देना पड़ा। फिर दूसरे वाहन से उज्जैन से भोपाल वापस आना पड़ा। भोपाल से सिंगरौली के लिए निर्धारित दक्षिण एक्सप्रेस ट्रेन छूट गई। 

इस प्रकार कुल ₹6000 खर्च हुए और पूरा परिवार अब्दुल कादिर के वापस आने तक रेलवे स्टेशन पर बैठा उनका इंतजार करता रहा। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!