BHOPAL NEWS- जिस ट्रेन से रेल मंत्री जाने वाले थे, उसी वंदे भारत एक्सप्रेस में आग लग गई

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से भारत की राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई। यह घटना मध्यप्रदेश के बीना में हुई। रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव इसी ट्रेन से भोपाल से रानी लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन जाने वाले थे। बाद में उनका प्रोग्राम बदल गया और फ्लाइट से दिल्ली रवाना हुए। 

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और अविनाश लवानिया आईएएस बैठे थे

20171 भोपाल-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत सोमवार सुबह 5:40 पर रवाना हुई। बीना रेलवे स्टेशन से पहले कुरवाई केथोरा में ट्रेन के C-14 कोच में आग लगी। कोच में करीब 36 यात्री थे। सुबह 7:10 बजे कुरवाई केथोरा में ट्रेन को रोककर यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतारा गया। दमकल टीम मौके पर है। सुबह 7:58 पर आग बुझा ली गई। C-14 के सभी यात्रियों को C-2 में शिफ्ट कर दिया गया। C-14 बैटरी हटा दी गई। इसकी इलेक्ट्रिक सप्लाई बंद कर दी गई। 

यात्रा कर रहे थे कई VIP, पूरी ट्रेन को खाली कराया गया

वंदे भारत ट्रेन में कांग्रेस नेता अजय सिंह, IAS अविनाश लवानिया सहित कई अन्य VIP सफर कर रहे थे। घटना के बाद पूरी ट्रेन को खाली करा लिया गया। DRM भोपाल सौरभ बंदोपाध्याय ने बताया, 'धुआं उठता देख गार्ड ने ट्रेन रोकी। यानी यदि गार्ड सतर्क नहीं होता तो थोड़ी देर में ट्रेन आग का गोला बन जाती। 

बैटरी बॉक्स में आग लगी थी

ट्रेन में यात्रा कर रहे पवन कुमार ने बताया, 'C-14 कोच में जहां मेरी सीट है, उसके बॉटम से आग धधकने की आवाज आई। सारे पैसेंजर्स भागे। ट्रेन रुकी तो देखा बैटरी बॉक्स में आग धधक रही है। गार्ड के इंफॉर्म करने पर हम सभी पैसेंजर्स अपने बैग लेकर ट्रेन से नीचे उतरे।' पवन भोपाल से दिल्ली जा रहे थे। यात्री विशाल चौकसे ने बताया, 'मैं रानी कमलापति से ग्वालियर के लिए जा रहा था। कुरवाई के पास गाड़ी के दोनों ओर से बहुत तेजी से धुआं उठने लगा। बाद में एकदम तेजी से आग भड़क गई। ट्रेन रोक कर सभी पैसेंजर्स को नीचे उतारा गया।' 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!