BHOPAL NEWS- स्टूडेंट से इंटर्नशिप के लिए रिश्वत लेता आयुष विभाग का अधिकारी गिरफ्तार

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश में एक तरफ सरकार पैड इंटर्नशिप मुहैया करा रही है वहीं दूसरी तरफ आयुष विभाग में एक अधिकारी इंटर्नशिप के लिए स्टूडेंट से ₹2500 रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। यह कार्यवाही लोकायुक्त पुलिस द्वारा की गई।

रिश्वत दी तो तुरंत रजिस्ट्रेशन हो गया

लोकायुक्त इंस्पेक्टर रजनी तिवारी ने बताया कि लक्ष्मण सिंह लोधी और भूपेंद्र त्रिपाठी वीना वादिनि आयुर्वेदिक कॉलेज कोलार रोड भोपाल से बीएएमएस की पढ़ाई कर रहे हैं। चार साल का कोर्स पूरा होने के बाद आयुर्वेदिक यूनानी प्राकृतिक चिकित्सा बोर्ड (आयुष विभाग) में इंटर्नशिप के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होता है। 30 जून को दोनों छात्रों ने फार्म दिया था। कार्यालय में अधिकारी सहायक ग्रेड-2 के पद पर पदस्थ चंदन रामसनेही तिवारी (49) पुत्र हीराराम रामसनेही तिवारी ने तुरंत रजिस्ट्रेशन करने के नाम पर 2500 की रिश्वत मांगी। भूपेंद्र ने 2500 दे दिया तो उसका रजिस्ट्रेशन हो गया। लक्ष्मण का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ।

स्टूडेंट्स ने रिश्वतखोर कर्मचारी को सबक सिखाई

4 जुलाई को लक्ष्मण व भूपेंद्र ने लोकायुक्त कार्यालय में पुलिस अधीक्षक मनु व्यास से शिकायत की। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए 5 जुलाई को दोपहर करीब 12:30 बजे योजनाबद्ध तरीके से फरियादी को पैसे के साथ भेजा गया। इसके बाद लोकायुक्त टीम ने कार्यालय रूम में रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। पुलिस ने चंदन के साथ गोपाल राहुल (35) पुत्र नंदलाल राहुल के खिलाफ भी कार्रवाई की है। चंदन ने ही फरियादियों से तत्काल रजिस्ट्रेशन के लिए चंदन को रिश्वत देने के लिए कहा था। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!