BHOPAL NEWS- वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया घटाया जाएगा, इंदौर और जबलपुर की किराए की समीक्षा

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से इंदौर और जबलपुर के लिए शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का किराया घटाया जाएगा। इसके अलावा नागपुर बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का किराया भी कम किया जाएगा। दरअसल, शुभारंभ से लेकर अब तक लगातार भोपाल से इंदौर और जबलपुर की वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की 25% सीटों की बुकिंग भी नहीं हुई है। 

आरामदायक एसी टैक्सी से बहुत महंगी है वंदे भारत एक्सप्रेस

जून के अंत के आंकड़ों के अनुसार भोपाल-इंदौर वंदे भारत ट्रेन में केवल 29 प्रतिशत बुकिंग दर्ज की गई, वहीं, इंदौर-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस की वापसी यात्रा में केवल 21 फीसदी सीटों की ही बुकिंग हुई। दोनों शहरों के बीच की यात्रा में लगभग तीन घंटे लगते हैं और एसी चेयर कार टिकट के लिए 950 रुपये और प्रति यात्री एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 1525 रुपये का खर्च आता है। सूत्रों ने बताया कि इस ट्रेन के किराए की समीक्षा की जा सकती है।

भोपाल इंदौर एसी टैक्सी में प्रति व्यक्ति किराया

भोपाल से इंदौर के बीच सबसे ज्यादा लग्जरी एसी टैक्सी चलती है। इनमें प्रति व्यक्ति किराया ₹350 फिक्स है। लग्जरी और SUV टैक्सी में ₹400 अधिकतम किराया है। भोपाल से इंदौर अथवा इंदौर से भोपाल आने जाने का समय वही 3 घंटे लगता है जो वंदे भारत एक्सप्रेस में लगता है। कुल मिलाकर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में कुछ भी स्पेशल नहीं है। क्योंकि भोपाल इंदौर हाईवे वैसे भी किसी रेल की पटरी से कम नहीं है।

भोपाल जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया एवं बुकिंग

सूत्रों ने बताया कि भोपाल-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस में 32 प्रतिशत और जबलपुर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन में 36 प्रतिशत बुकिंग हुई है। दोनों शहरों के बीच 4.5 घंटे की यात्रा के लिए भोपाल से जबलपुर तक एसी चेयर का किराया 1055 रुपये है, जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार का टिकट 1880 रुपये का होगा। वापसी यात्रा में एसी चेयर का किराया 955 रुपये है, जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 1790 रुपये है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!