BHOPAL NEWS- श्रावण मास में शिवलिंग पर उभरी महादेव के चेहरे की आकृति, भक्तों की भीड़

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के 1100 क्वार्टर क्षेत्र में स्थित एक प्राचीन शिवलिंग पर महादेव के चेहरे की आकृति उभर रही है। श्रावण मास में चल रहे इस चमत्कार को देखने के लिए भक्तों की भीड़ लगने लगी है। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल हो रहे हैं। महादेव की जटाएं और चेहरे की आउटलाइन स्पष्ट दिखाई देने लगी है। 

श्रावण मास के अंतिम सोमवार तक पूरे दर्शन होने लगेंगे

मंदिर में नियमित रूप से आने वाले लोगों को अभिषेक के दौरान आकृति का एहसास हुआ। शिवलिंग अभिषेक के बाद और श्रृंगार से पहले भक्तों की नजर शिवलिंग पर पड़ी। महादेव के चेहरे जैसी आकृति दिखाई दे रही थी। कुछ भक्तों ने फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। दर्शन करने के लिए भक्तों का आना शुरू हो गया। धीरे-धीरे आकृति और स्पष्ट होने लगी है। फिलहाल महादेव के चेहरे की आउटलाइन और जटाएं स्पष्ट दिखाई देने लगी है। लोगों का विश्वास है कि श्रावण मास संपन्न होने तक आंखें भी दिखाई देने लगेगी। 

उल्लेखनीय है कि प्राचीन शिवलिंग में इस प्रकार के चमत्कार अक्सर दिखाई देते रहते हैं। कहा जाता है कि यदि कोई प्राचीन शिवलिंग जमीन में गहराई तक है तो भूगर्भीय हलचल के कारण उसमें परिवर्तन दिखाई देते हैं। कोई शिवलिंग अपने आकार में वृद्धि करता है तो किसी का आकार थोड़ा कम हो जाता है। किसी शिवलिंग के बाहरी आवरण का क्षरण होने लगता है। वैज्ञानिक कारण जो भी हो परंतु सावन के महीने में प्राचीन शिवलिंग पर महादेव की आकृति, भक्तों को आकर्षित कर रही है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!