BHOPAL NEWS- अनशन पर बैठी महिला चयनित शिक्षकों को पुलिस ने जबरदस्ती अस्पताल में भर्ती कराया

Bhopal Samachar
प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 में 51000 वैकेंसी की मांग कर रही महिला उम्मीदवारों को आज पुलिस ने खदेड़ने की कोशिश की। लोक शिक्षण संचालनालय के सामने क्रमिक आमरण अनशन कर रही भोपाल की चयनित शिक्षक नमिता सुमन सहित 4 महिला उम्मीदवारों की तबीयत खराब हो गई थी। सूचना मिलते ही पुलिस ने चारों को जबरदस्ती हिरासत में लिया और अस्पताल में भर्ती करवा दिया। 

भोपाल में चयनित शिक्षकों से पुलिस की झुमा-झटकी

प्राथमिक शिक्षक भर्ती - 2020 में 51000 पदों की माग को लेकर 05 जुलाई 2023 से लोक शिक्षण संचालनालय (डीपीआई) के सामने आमरण अनशन पर बैठे 20 चयनित शिक्षकों में से 4 चयनित शिक्षकों की तबीयत बिगडी। जिसमें तबीयत बिगडने वाले चयनित शिक्षकों ने मांगे नही माने जाने तक अस्पताल में भर्ती होने से मना कर दिया। पुलिस प्रशासन के द्वारा महिला चयनित शिक्षक नमिता सुमन (भोपाल) व अन्‍य तीन चयनित शिक्षकों को जबरदस्‍ती उपचार हेतु शासकीय जे.पी. अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। जिसमें महिला चयनित शिक्षकों से पुलिस की झुमा-झटकी हुई, विधायक पी.सी.शर्मा अनशन पर बैठे चयनित शिक्षकों के स्‍वास्‍थ्‍य को जानने के लिये धरना स्‍थल पर पहुंचे।  

कमलनाथ ने कहा कि जब हमारी सरकार बनेगी तो न्याय करेंगे

पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने आमरण अनशन पर बैठे प्राथमिक शिक्षक भर्ती-2020 के चयनित शिक्षकों के साथ पुलिस द्वारा शनिवार को किये गये अभद्र व्‍यवहार की कड़ी निंदा की और चयनित शिक्षकों को भरोसा दिलाया की 4 महीने बाद जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी, उस समय आपके साथ न्‍याय किया जायेगा। 

अनशन कर रहे अभ्यर्थियों की प्रमुख मांगे :-

1. प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 में पूर्व में दिये गये पदों के अतिरिक्त शेष पदो पर रोस्टर जारी करके हमारी 51000 पदों की मांगो को पूरा किया जायें।
2. प्रमोशन एवं रिटायमेट से रिक्त होने वाले प्राथमिक शिक्षको के पदों को प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से भरा जाये। 
उपरोक्त जानकारी श्री मंगल सिंह, (7049677376) संयोजक प्राथमिक शिक्षक भर्ती-2020 उत्‍तीर्ण संघ द्वारा दी गई। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!