BHOPAL POLICE में बड़े फेरबदल की तैयारी, डिप्टी कमिश्नर सहित 32 इंस्पेक्टरों के तबादले होंगे

Bhopal Samachar
भोपाल। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने अपनी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। इसी के तहत पुलिस मुख्यालय ने भी राजधानी के करीब 32 पुलिस निरीक्षक स्तर के अधिकारियों की सूची तैयार कर ली है, जिनके तबादले करीब-करीब तय मानें जा रहे हैं। इसमें अलावा पुलिस उपायुक्त साई कृष्णा थोटा, एसीपी उमेश तिवारी, नागेंद्र पटेरिया के साथ शहर के करीब करीब 32 इंस्पेक्टर के तबादले के दायरे में है। संभावित सूची 15 जुलाई तक आ जाएगी। इनके साथ प्रभारी के रूप में काम करने वाले सब इंस्पेक्टरों को जिलों से तो नहीं हटाएंगे। उनके स्थान पर थानों में प्रभारी निरीक्षक को तैनात किया जा सकता है। 

विधानसभा चुनाव को लेकर ऐसे अधिकारियों को हटाने पर जोर है, जो लंबे समय से एक जिले में तैनात हैं। इसके अलावा जिन टीआइ पर एफआइआर दर्ज है, उन्‍हें भी मैदानी पदस्थापना से हटाने के लिए कहा गया है। इसके बाद प्रदेश में लंबे समय से एक जिलें में इंस्पेक्टरों के तबादला सूची बनकर तैयार कर ली गई है। इसमें भोपाल और ग्वालियर में ही सबसे ज्यादा निरीक्षक हैं, जो लंबे समय एक ही स्थान पर पदस्थ है।

महेंद्र ठाकुर ने हनुमानगंज थाना प्रभारी रहने का रिकार्ड बनाया

महेंद्र ठाकुर और संदीप पवार ने राजधानी पुलिस में नया रिकार्ड बना लिया है। जो इनको तीन से साल से ज्‍यादा समय जिले के एक ही एक थाने में तैनात रहते हो गया है। इसमें महेंद्र ठाकुर सबसे आगे हैं। वह हनुमानगंज थाने में लंबे समय तक रहने का रिकार्ड कायम करने के करीब पहुंच गए हैं। इतने समय कभी कोई थाना प्रभारी एक ही थाने में तैनात नहीं रहा है। हम बता दें कि उनके जिले में आमद से पहले ही हनुमानगंज थाना प्रभारी बनने के निर्देश जारी हो गए थे।

चुनाव से पहले हटेंगे ये अधिकारी

तीन और पांच साल से एक ही जिले में तैनात रहने वाले पुलिस अधिकारियों को चुनाव से पहले हटाने की तैयारी की जा रही है। इस दायरे में पुलिस उपायुक्त साइ कृष्णा थोटा, एसीपी उमेश तिवारी, एसीपी उमेश तिवारी, निरीक्षक महेंद्र ठाकुर, संदीप पवार, अनिल वाजपेयी, चैन सिंह, उमेश यादव, भान सिंह, सुधीर अरजरिया, बीवीएस सेंगर, जहीर खान, नीलेश अवस्थी, अजय नायर, डीपी सिंह, संध्या मिश्रा, मनीष भदौरिया, सुदेश तिवारी, चंद्रकांत पटेल, अजीता नायर, एलडी मिश्रा, राकेश साहू शामिल है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!