BU BHOPAL NEWS - एक बार फिर पेपर लीक लेकिन रजिस्ट्रार मानने को तैयार नहीं

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी, पिछले कुछ सालों से कई प्रकार की गड़बड़ियों के कारण बदनाम होती जा रही है। अप्रैल के महीने में यूजी फाइनल का हिंदी का पेपर लीक होने का मामला सामने आया था। अब परीक्षा से पहले स्टूडेंट्स के मोबाइल में बीबीए का पेपर पकड़ा गया है। इतने सबके बावजूद रजिस्ट्रार गड़बड़ी मानने को तैयार नहीं है। 

बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी पेपर लीक- ताजा घटनाक्रम का विवरण

20 जुलाई को बीबीए फाइनेंशियल मार्केट एंड फाइनेंशियल सर्विस पेपर की परीक्षा थी। करियर कॉलेज में सुबह 11 बजे परीक्षा शुरू होने के बाद दो छात्र व दो छात्राएं परीक्षा कक्ष में बैठने को तैयार नहीं थे। संदेह होने पर इनके मोबाइल फोन चेक किए गए तो फोन में उसी प्रश्नपत्र की बहू कॉपी पाई गई। इससे पेपर लीक की संभावना जताई जा रही है। पकड़े गए स्टूडेंट्स में दोनों लड़कियां आईपर कॉलेज से और दोनों लड़के विक्रमादित्य कॉलेज के बताए गए हैं। चारों के खिलाफ नकल का प्रकरण दर्ज किया गया है। मोबाइल फोन भी जप्त किया गया है। करियर कॉलेज प्राचार्य डॉ. चरणजीत कौर ने इसकी पुष्टि की है। 

रजिस्ट्रार की लीपापोती 

बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ आईके मंसूरी का कहना है कि, प्रकरण तो गंभीर है, कैरियर कॉलेज के मैनेजमेंट को FIR दर्ज कराने के लिए कहा है। हम भी साइबर पुलिस को चिट्ठी लिखेंगे। स्टूडेंट्स के मोबाइल में पेपर शुरू होने के बाद पेपर आए हैं। इसलिए इसे पेपर लीक कहना सही नहीं होगा। हालांकि रजिस्ट्रार यह नहीं बता पाएंगे पेपर खत्म होने से पहले पेपर का परीक्षा कक्षा से बाहर निकल जाने को क्या कहते हैं। एमपी बोर्ड वालों ने तो इसे पेपर लीक ही कहा था। मामले भी दर्ज हुए हैं।

किंतु परंतु करके किस को बचाने की कोशिश कर रहे हैं 

यहां सरल सवाल यह है कि रजिस्ट्रार महोदय किंतु परंतु करके किस को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। पेपर खत्म होने से पहले पेपर परीक्षा कक्ष के बाहर निकल गया। पेपर लीक नहीं तो गोपनीयता भंग का मामला तो है। चोर को पकड़ने के बजाय यह नहीं कह सकते, वह नहीं कहना चाहिए, करके मामले को कंफ्यूज करने की कोशिश क्यों की जा रही है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!