Business Ideas in Hindi- मात्र 1 लाख की मशीन से 2 घंटे में 15 हजार की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit small business from home ideas 

यह एक ऐसा लो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट स्मॉल बिजनेस आइडिया है जिसमें मात्र ₹100000 की मशीन से 2 घंटे में जो प्रोडक्ट बनकर तैयार होंगे, उसकी सप्लाई से आप ₹15000 कमा सकते हैं। यदि आप इससे ज्यादा ऑर्डर ला सकते हैं तो, आपकी कमाई और ज्यादा बढ़ जाएगी। 

10 लाख की मशीन का मिनी वर्जन आ गया है

2 साल पहले तक यह मशीन कम से कम ₹10 लाख की आती थी, परंतु अब इसका एक मिनी वर्जन बन गया है। इस मशीन का नाम है Automatic Bouffant Cap Making Machine जिससे Bouffant Cap बनाए जाते हैं। भारत में ज्यादातर लोग इस प्रोडक्ट को सर्जिकल कैप के नाम से जानते हैं। आपने देखा होगा हॉस्पिटल में डॉक्टर और दूसरा स्टाफ अक्सर सर्जिकल कैप पहनते हैं। इसके अलावा और भी कई अवसरों पर सर्जिकल कैप पहने जाते हैं। महानगरों में ट्रैफिक में प्रदूषण से बचने के लिए बहुत सारे लोग सर्जिकल कैप पहनते हैं। 

वैसे तो मेडिकल के क्षेत्र में ही इसकी काफी अच्छी सप्लाई है। आप अपने क्षेत्र में काम शुरू करने से पहले सर्वे करके पता लगाएं कि क्या कोई दूसरा व्यक्ति है जो आपके लोकल एरिया में प्रोडक्शन कर रहा है। यदि नहीं है तो फिर आप मार्केट में आसानी से जीत पाएंगे। एक सर्जिकल कैप बनाने के लिए 50 पैसे की लागत आती है। जबकि यह बाजार में 5 रुपए तक बिकती है। यदि आप दुकानदारों को मात्र ₹1 में सप्लाई करेंगे और वह मात्र ₹1.50 में बेचेंगे, तब भी दोनों को काफी फायदा होगा। यह मशीन 1 घंटे में 15000 प्रोडक्ट बनाती है। यानी 2 घंटे में 30,000 प्रोडक्ट बनकर तैयार हो जाते हैं। प्रत्येक सर्जिकल कैप पर मात्र 50 पैसे का नेट प्रॉफिट मिला तो 30,000 पर ₹15000 का नेट प्रॉफिट बचेगा। 

अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए आप रेड लाइट सिग्नल पर सेल्समैन खड़े कर सकते हैं। जब लोग ट्रैफिक में परेशान हो रहे होते हैं, तब इस प्रकार के प्रोडक्ट सबसे ज्यादा बिक जाते हैं। ₹10 में 5 कैप का पैकेट हाथों हाथ बिकेगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!