Business Ideas in Hindi- 1 लाख महीने की कमाई OPR से, कमरे के एक कोने से शुरू हो जाएगा

Bhopal Samachar

Low investment high profit small business from home ideas 

इसे आप जीरो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट बिजनेस भी कह सकते हो क्योंकि इसमें कैपिटल इन्वेस्टमेंट ₹100000 से भी कम है और घर के किसी भी कमरे के एक कोने से आप अपनी बिजनेस फर्म का संचालन कर सकते हैं। अपनी सेवाएं सारी दुनिया के लोगों को दे सकते हैं और ₹100000 महीना तो आसानी से कमा सकते हैं।
 

Ai STARTUP IDEAS- NEW BUSINESS OPPORTUNITY 

दुनिया के कोने में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने तहलका मचा रखा है। वहीं दूसरी तरफ करोड़ों लोग ऐसे हैं जिन्हें ई-मेल में फाइल अटैच करना भी नहीं आता। भारत में स्मार्टफोन चलाने वाले 30% लोगों को यह पता ही नहीं है कि उनके स्मार्टफोन में ई-मेल भी है। 50% से ज्यादा लोग ऐसे हैं जिन्हें अपने स्मार्टफोन में ईमेल ड्राफ्ट करना अथवा उसमें कोई फाइल अटैच करना नहीं आता। कुल मिलाकर एक तरफ टेक्नोलॉजी आसमान में सुराख करने को तैयार है और दूसरी तरफ लोगों की आंखें खराब है। यह असमानता कई प्रकार की बिजनेस अपॉर्चुनिटी पैदा करती है। इन्हीं में से एक वह है, जिसके बारे में अपन बात करने वाले हैं। 

OLD PHOTO RESTORATION by Ai

दुनिया भर में लोगों के पास पुराने फोटो मौजूद है। उनके पूर्वजों के, बुजुर्गों के, बचपन के, 25 साल पहले हुई शादी के। पुरानी यादें सबको अच्छी लगती है परंतु हर घर में संग्रहालय नहीं होता। पुराने फोटो अक्सर खराब हो जाते हैं। क्योंकि पुराने फोटो के पेपर की क्वालिटी भी इतनी अच्छी नहीं होती कि वह कई दशकों तक अच्छा बना रहे। इस प्रकार के पुराने फोटो को सुधार कर नए जैसा बनाने का काम कई सालों से होता रहा है, लेकिन आप इसे नए तरीके से शुरू कर सकते हैं। इंटरनेट पर दर्जनों AI Old Photo Restoration Online Solution मौजूद हैं। आपको केवल पुराना फोटो अपलोड करना है और पलक झपकते ही आपके सामने दर्जनों विकल्प होंगे। 

  • Ai की मदद से पुराने फोटो में रंग भरे जा सकते हैं। 
  • Ai की मदद से पुराने फोटो में बालों का कलर और साइज बदला जा सकता है। 
  • Ai की मदद से पुराने फोटो में चेहरे पर स्माइल लाई जा सकती है। 
  • Ai की मदद से पुराने फोटो में झुर्रियां खत्म की जा सकती है। 
  • Ai की मदद से पुराने फोटो का बैकग्राउंड चेंज किया जा सकता है। 

यह सब कुछ लगते ही किया जा सकता है। इसमें बहुत समय लगता है। जो भी व्यक्ति आज की तारीख में Ai की मदद से पुराने फोटो को सुधारने का काम सीख जाएगा, वह न केवल प्रतिष्ठित हो जाएगा बल्कि उसके पास लंबे समय तक रेफरल क्लाइंट्स की भीड़ लगी रहेगी, क्योंकि पुराने फोटो सब के लिए महत्वपूर्ण होते हैं और उनको सुधार लाने के लिए लोगों के पास ज्यादा वक्त नहीं होता क्योंकि लोगों को लास्ट मिनट पर ही आ जाती है।

बस थोड़ी सी रिसर्च कीजिए। कुछ प्रयोग करके देखिए। इंटरनेट पर बहुत सारे फ्री ऑप्शन भी मौजूद है। सीखने में उनका प्रयोग कर सकते हैं। सीख जाने के बाद अपनी बिजनेस फर्म का रजिस्ट्रेशन करवाना है और ऑनलाइन बिजनेस शुरू कर देना है। 
  • फ्रीलांसर्स को काम देने वाली जितनी भी वेबसाइट मौजूद है सबमें आपकी प्रोफाइल होनी चाहिए। 
  • गूगल बिजनेस सहित सभी बिजनेस डायरेक्टरी में आप की जानकारी होनी चाहिए। 
  • केवल इंस्टाग्राम और यूट्यूब नहीं बल्कि सोशल मीडिया के जितने भी प्लेटफार्म देश और विदेशों में लोकप्रिय हैं, सबमें आपकी प्रोफाइल होनी चाहिए। 
उपरोक्त सभी को नियमित रूप से अपडेट करते रहिए। आपको घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं पड़ेगी और ग्राहकों की लाइन लगी रहेगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.
इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!