Business Ideas in Hindi - एक हॉल और 10 हजार की पूंजी से 50 महीना की कमाई

Bhopal Samachar

New small best business ideas in Hindi

यह एक ऐसा लो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट बिजनेस है जिसे कोई भी क्रिएटिव व्यक्ति कर सकता है। भारत में लड़कियों और महिलाओं के लिए यह बिजनेस काफी सूट करता है। कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स भी कर सकते हैं। इसके लिए केवल एक हॉल की जरूरत है और मात्र ₹10000 के उपकरण काफी होंगे। ₹50000 रुपए महीने की कमाई आसानी से की जा सकती है। 

NEW STARTUP IDEAS

बच्चों के लिए डांस एंड म्यूजिक क्लास एक ऐसा क्रिएटिव बिजनेस आइडिया है जो पूरे भारत में सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है। सभी पेरेंट्स के लिए बच्चे सबसे ज्यादा संवेदनशील होते हैं। हर माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे में सभी गुण हो। साल भर में कई ऐसे मौके आते हैं जब बच्चों को डांस परफॉर्मेंस देनी होती है। पेरेंट्स चाहते हैं कि उनका बच्चा सबसे अच्छा परफॉर्म करें। इसके लिए डांस क्लास के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं होता। यही कारण है कि डांस क्लास हमेशा फायदा कमाते हैं। 

BUSINESS PLAN

एक हॉल के अलावा केवल होम थिएटर खरीदना है। जिसका बाजार मूल्य अधिकतम ₹7000 है। बाकी के ₹3000 लाइट के लिए हैं। वयस्क लोगों के लिए डांस क्लास में और भी बहुत सारे उपकरणों की जरूरत होती है परंतु बच्चों के मामले में इतना काफी है। कुछ और ज्यादा करना हो तो एक बड़ी टीवी स्क्रीन लगा सकते हैं। बच्चों को डांस सिखाना काफी आसान है। यूट्यूब पर बहुत सारे ट्यूटोरियल चैनल हैं जो बच्चों को डांस सिखाते हैं। आप उनकी मदद ले सकते हैं। 

एक्स्ट्रा इनकम भी हो सकती है

बच्चों की डांस क्लास से एक एक्स्ट्रा इनकम भी हो सकती है। आप अपना यूट्यूब चैनल शुरू कर सकते हैं। जिसमें आपके डांस स्कूल के बच्चों की परफॉर्मेंस वीडियो अपलोड किए जाएंगे। इससे एक तरफ आपका प्रचार होगा और दूसरी तरफ यूट्यूब से एक्स्ट्रा कमाई भी हो सकती है। कोई बड़ी बात नहीं कि आपका यूट्यूब चैनल आपकी डांस क्लास से ज्यादा कमाई देने लगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!