Business Ideas in Hindi- मात्र 2 लाख में NAS घर से शुरू कीजिए, 50 हजार महीना नेट प्रॉफिट

Bhopal Samachar

Low investment high profit small business from home ideas 

जब भी कोई स्मॉल स्केल बिजनेस शुरू करना हो तो सबसे बढ़िया होता है अपने मंथली एक्सपेंसेस को जीरो कर दिया जाए। यानी घर से काम शुरू कीजिए दुकान का किराया बचेगा, किसी असिस्टेंट को अप्वॉइंट मत कीजिए सैलरी एक्सपेंसेस बचेंगे और घर से दुकान आने जाने का ट्रांसपोर्टेशन भी बचेगा। NAS की शुरुआत कोई भी कर सकता है परंतु महिलाओं और लड़कियों के लिए यह सबसे अच्छा बिजनेस है। कम से कम ₹50000 महीने का नेट प्रॉफिट आसानी से बच जाता है। 



NEW STARTUP PLAN FOR WOMEN and GIRLS

NAS यानी नेल आर्ट स्टूडियो। वैसे तो नेल आर्ट का काम ब्यूटी पार्लर में भी हो जाता है परंतु आजकल नेल आर्ट के लिए बिल्कुल अलग से स्टूडियो खुलने लगे हैं। मेट्रो सिटी में नेल आर्ट स्टूडियो शुरू करना बहुत महंगा है लेकिन छोटे शहरों में यह आपके घर में एक कमरे में शुरू हो सकता है। लड़कियां और महिलाएं हर गली में मिल जाती है और वह चाहती हैं कि उनके फैशन से रिलेटेड सब कुछ उन्हें अपनी रेजिडेंशियल सोसायटी के आस-पास ही मिल जाए। भारतीय महिलाओं और लड़कियों का यह माइंड सेट स्मॉल स्केल बिजनेस कि कई अपॉर्चुनिटी ओपन करता है। 
 

NAS में कौन-कौन सी मशीन चाहिए

  • Digital Nail art Printer machine- लगभग ₹50000 
  • Nail Art Pattern Printer- लगभग ₹1500 
  • Nail Drill Machine- लगभग ₹2000 
  • Nail Art Vacuum Cleaner Machine- लगभग ₹10000 
  • Automatic Sensor LED UV Nail Dryer- लगभग ₹1000 
  • Laptop- लगभग ₹30000
  • Designer table chairs- लगभग ₹30000
  • Accessories- लगभग ₹50000 

कितना मुनाफा होगा

कुल मिलाकर अधिकतम ₹200000 की पूंजी लगेगी। एक यूनिट ने नेल आर्ट के लिए 200-300 रुपए चार्ज किया जाता है। यदि आप मात्र ₹200 चार्ज करते हैं और हर रोज केवल 10 लड़कियां या महिलाएं नेल आर्ट करवाने के लिए आती है। तब भी महीने भर में कम से कम ₹60000 की बिक्री हो जाएगी। इसमें से मैटेरियल कॉस्ट अधिकतम ₹10000 को घटा दिया जाए तो ₹50000 महीने का नेट प्रॉफिट आपका होगा। 

जब काम चलने लगे तो अपने उसी रूम का इंटीरियर डिजाइन अच्छा करवा लीजिए। धीरे-धीरे काम बढ़ता जाएगा और आपका प्रॉफिट भी बढ़ता जाएगा। ग्राहकों की संख्या बढ़ने पर आपको केवल असिस्टेंट नियुक्त करने होंगे।Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!