Business Ideas in Hindi- 5 लाख में GPG ZONE शुरू कीजिए, 30 से 60 हजार महीना कमाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit small business from home ideas

यदि आप अपना बिजनेस करना चाहते हैं लेकिन किसी प्रोडक्ट का उत्पादन या उसकी बिक्री नहीं करना चाहते तो यह बिजनेस आइडिया आपके लिए काफी काम का हो सकता है। एकदम नया है, मार्केट में कोई कंपटीशन नहीं है और जबरदस्त डिमांड है। ग्राहकों की लाइन लगी रहेगी। अधिकतम ₹500000 का इन्वेस्टमेंट है और कम से कम ₹30000 से लेकर ₹60000 महीने की कमाई आसानी से हो सकती है।

NEW UNIQUE SMALL BUSINESS IDEAS - GPG ZONE

GPG ZONE का फुल फॉर्म GOOGLE PLAY GAME ZONE है। हाल ही में गूगल प्ले ने एक नया फीचर Google Play Games on PC लॉन्च किया है। यानी अब आप बड़ी कंप्यूटर स्क्रीन पर वह सारे गेम खेल सकते हैं जो अब तक गूगल प्ले स्टोर पर केवल मोबाइल के लिए उपलब्ध थे। आपको सिर्फ इतना करना है कि, गूगल प्ले गेम्स के लिए जो कॉन्फ़िगरेशन मांगी गई है, उसके अनुसार 5 कंप्यूटर खरीदने हैं। कंप्यूटर के साथ कीबोर्ड-माउस के अलावा हेडफोन भी खरीदना है। वैसे तो और भी सस्ता पड़ेगा लेकिन एक कंप्लीट यूनिट ₹50000 की माने तो 5 यूनिट पर मात्र ₹250000 खर्च होंगे। इसके अलावा गेमिंग चेयर और थोड़ा पैसा फर्नीचर पर भी खर्च होगा। यानी अधिकतम ₹500000 में आपका GOOGLE PLAY GAME ZONE शुरू हो जाएगा। 

ग्राहकों की लाइन लग जाएगी

हम सब जानते हैं कि मोबाइल गेम्स खेलने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसका एक कारण यह भी है कि लोग मोबाइल गेम्स खेलकर काफी पैसा कमा रहे हैं। कुछ लोग तो फुल टाइम प्रोफेशनल खिलाड़ी बन चुके हैं और उनको देखकर कई सारे युवा इंस्पायरर हो रहे हैं। सबके पास गेम खेलने के लायक महंगा मोबाइल फोन नहीं होता और फिर जीतने के लिए कंप्यूटर की बड़ी स्क्रीन काफी मदद करती है। सभी लोग अपने घर पर गेम खेलने के लिए कंप्यूटर नहीं लगा सकते। इसलिए ऐसे सभी युवा आपके गूगल प्ले गेम जोन पर आएंगे। यह संख्या कितनी अधिक होगी, आप कल्पना भी नहीं कर सकते। 

प्रॉफिट कितना हो

  1. 1 घंटे के लिए मात्र ₹60 किराया लेंगे। 
  2. GOOGLE PLAY GAME ZONE पूरे 10 घंटे के लिए ओपन रहेगा। 
  3. अपन मान लेते हैं कि इनमें से 5 घंटे सीट बुक रहेंगी। 
  4. अपने पास कुल 5 कंप्यूटर हैं यानी ₹60 X 5 घंटे X 5 कंप्यूटर= ₹1500 प्रतिदिन। 
  5. 1 महीने की टोटल मिनिमम इनकम ₹45000 
  6. इसमें से ₹15000 GAME ZONE का किराया खर्चा हो जाएगा। 
  7. फिर भी ₹30000 महीने का आसानी से बच जाएगा। 

  • यदि अपन किराया ₹100 प्रति घंटा करते हैं तो 1 महीने में अपनी बचत ₹60000 हो जाएगी। 
  • यदि अपनी सीट की औसत बुकिंग 5 घंटे प्रतिदिन से ज्यादा हो जाती है तब भी अपनी कमाई बढ़ जाएगी जबकि खर्चा उतना ही रहेगा। 
  • आप चाहे तो इसे अपने घर से शुरू कर सकते हैं, तब आपका खर्चा ₹15000 महीने की जगह केवल ₹5000 महीने (AC और कंप्यूटर के लिए बिजली) होगा। 

NEW BUSINESS OPPORTUNITY 

आने वाले 1 साल में आपको हर शहर में इस तरह के गूगल प्ले गेम्स जोन देखने को मिल जाएंगे। सबसे ज्यादा पैसा वह कम आएगा जो सबसे पहले शुरू करेगा। धीरे-धीरे प्रतियोगी बढ़ेगी। कंप्यूटर की स्क्रीन साइज बढ़ेगा। ऐसी स्थिति में गेम्स जोन शुरू करना महंगा हो जाएगा। इसलिए यही बिल्कुल नई बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!