Business Ideas in Hindi- सिर्फ एक टूल किट से घर बैठे बंपर कमाई वाला कारोबार

Bhopal Samachar

Low investment high profit small business from home ideas 

यदि आप एक क्रिएटिव पर्सन है। कॉलेज स्टूडेंट्स है, हाउसवाइफ है या फिर प्रोफेशनल है। आपने इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त कर ली है या फिर आपके अंदर एक इंजीनियर है भले ही आपने उसके लिए पढ़ाई नहीं की है। ऐसे सभी लोगों के लिए यह स्मॉल बिजनेस फ्रॉम होम आइडिया काफी फायदेमंद होगा। ना दुकान खोलने की जरूरत है और ना ही कोई बड़ी मशीन चाहिए। बस एक टूल किट चाहिए। मात्र ₹5000 से शुरू कर सकते हैं और यदि ज्यादा प्रॉफिट कमाना है तो 500000 से भी शुरू कर सकते हैं। 

NEW STARTUP PLAN

Interior Decorations and Accessories पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ता हुआ कारोबार है। यह हमेशा से ही क्रिएटिव लोगों के लिए मोटी कमाई का जरिया रहा है। कुछ सालों पहले तक केवल धनवान लोग इस पर पैसा खर्च करते थे परंतु अब आम आदमी भी अपने घर के अंदर, अपने ऑफिस के अंदर यहां तक कि अपनी दुकान पर इंटीरियर डेकोरेशन में काफी ज्यादा पैसा खर्च करते हैं। यह बहुत बड़ी इंडस्ट्री है और कोई एक व्यक्ति या कंपनी पूरा काम नहीं कर सकती। यदि अपने पास ज्यादा पूंजी नहीं है लेकिन ज्यादा मुनाफा कमाना है तो LEVITATING HOME PRODUCTS बनाने का काम कर सकते हैं। 

यूट्यूब में बहुत सारे ट्यूटोरियल मौजूद है

LEVITATING HOME PRODUCTS बनाना बहुत आसान है। ऑनलाइन DIY KIT मिल जाती हैं। आप एक टूल किट की मदद से असेंबल कर सकते हैं। वैसे बाजार में बहुत सारा सामान मिल जाता है। उसी टूल किट की मदद से आप कई सारे प्रोडक्ट को LEVITATING बना सकते हैं। बस एक बार आपको इसको सीखना पड़ेगा और सीखने के लिए किसी इंस्टिट्यूट में जाने की जरूरत नहीं है। यूट्यूब में बहुत सारे ट्यूटोरियल मौजूद है। आप बड़ी आसानी से सीख सकते हैं। यह इतना सरल है कि केवल नकल करने वाला ही इसे मुश्किल कह पाएगा। 

मुनाफा कितना होता है, कहां बेचेंगे

किसी केलकुलेटर की जरूरत नहीं है। इतना समझ लेना चाहिए कि जिस प्रोडक्ट को बनाने में ₹200 खर्च होते हैं। वह प्रोडक्ट ऑनलाइन ₹2000 में बिकता है। आप लोकल मार्केट में भी भेज सकते हैं। इंस्टाग्राम और पिंटरेस्ट पर लगातार अपडेट कीजिए। यह आपको सारी दुनिया में फेमस कर देंगे। अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हैं। हर नए प्रोडक्ट को डिस्प्ले कर सकते हैं। अब तो यूट्यूब पर अपने प्रोडक्ट बेचने की सुविधा भी शुरू हो गई है और फिर ऐमेज़ॉन फ्लिपकार्ड जैसे एक दर्जन से ज्यादा प्लेटफार्म है। कुछ भारत में और कुछ भारत के बाहर कारोबार करते हैं। 

मालामाल होना है तो रिसर्च कीजिए

यह बिजनेस आइडिया केवल क्रिएटिव लोगों के लिए है। स्टेप बाय स्टेप पूरा प्लान नहीं बना सकते क्योंकि हर आदमी की अपनी क्रिएटिविटी होती है। इस पोस्ट के माध्यम से रास्ता और मंजिल दोनों दिखाने की कोशिश की गई। कैसे चलना है और कितनी स्पीड से चलना है, कितनी तैयारियों के साथ चलना है। इसके लिए रिसर्च करना होगा। मोटा मुनाफा कमाना है तो प्रोडक्ट बनाना सीखना होगा। LEVITATING HOME PRODUCTS बनाना इतना ज्यादा आसान है कि, वैसे कुछ स्कूलों के प्रोजेक्ट में आजकल बच्चे भी LEVITATING PRODUCTS बनाने लगे हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!