CEDMAP BHOPAL- एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुराधा सिंघई के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर FIR

Bhopal Samachar
उद्यमिता विकास केंद्र घोटाला सीरियल के ताजा एपिसोड में सेडमैप की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुराधा सिंघई के खिलाफ एमपी नगर पुलिस थाने में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। यह FIR न्यायालय के आदेश पर दर्ज की गई है। आरोप है कि अनुराधा ने उद्यमिता विकास केंद्र मध्य प्रदेश, कार्यकारी संचालक का पद प्राप्त करने के लिए अपनी योग्यता के दस्तावेजों में गड़बड़ी की थी। 

CEDMAP में नियुक्ति पाने नियमों का उल्लंघन किया

एमपी नगर पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर श्री आनंद सिंह परिहार ने बताया कि, दिनांक 17 मार्च 2021 को सेडमैप में कार्यकारी संचालक पद के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। अनुराधा सिंघई ने यह पद प्राप्त करने के लिए अपनी कूट रचित सैलरी स्लिप बनाई। जबकि आवेदन की तारीख को अनुराधा सिंघई कहीं नौकरी नहीं करती थी। वह एक NGO इंडो-यूरोपियन चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के संचालक के पद पर पदस्थ थी और कल्पमेरु सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी में डायरेक्टर हैं। दोनों ही तरफ से उन्हें कोई मंथली सैलरी नहीं मिलती थी। जबकि वह बिजनेसवुमन थी। 

अनुराधा सिंघई पर पद के दुरुपयोग का आरोप

जांच में यह भी पाया गया कि, अनुराधा सिंघई ने अपने इनकम टैक्स रिटर्न में भी गड़बड़ी की है। इसके अलावा उन्होंने 10 साल का एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट लगाया। सभी दस्तावेजों पर उन्होंने खुद साइन किए। यानी खुद को सर्टिफाइड किया। इस प्रकार उन्होंने सेडमैप में कार्यकारी संचालक का पद प्राप्त किया, लेकिन अपनी प्राइवेट कंपनी में डायरेक्टर के पद से इस्तीफा नहीं दिया। अनुराधा सिंघई पर यह आरोप भी है कि उन्होंने किसी प्राइवेट संस्था को फायदा पहुंचाने के लिए भोपाल एवं रायपुर में सेडमैप मैनेजमेंट प्रोग्राम बंद करवा दिए थे। 

अब इस मामले में पुलिस अपने तरीके से जांच करेगी और जांच रिपोर्ट न्यायालय में प्रस्तुत की जाएगी। पुलिस की जांच में कुछ पुरानी बातें गलत साबित हो सकती हैं और कुछ नए खुलासे भी हो सकते हैं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!