Central Government employees news - केंद्र सरकार ने CGHS में बड़े बदलाव किए, Good News

Bhopal Samachar
केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़ है। भारत सरकार ने Central Government Health Scheme हिंदी में; केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना में बड़े और महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। इसके कारण कर्मचारियों को काफी फायदा होगा। 

केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना की नवीन अधिसूचना

नई अधिसूचना के साथ, पुरुष कर्मचारियों को अपने माता-पिता या ससुरालवालों को सीजीएचएस के लाभार्थी में शामिल करने का अवसर मिला है। यह सुविधा उन कर्मचारियों के लिए भी लाभदायक होगी, जिनके माता-पिता या ससुरालवाले उनके साथ रहते हैं और उनपर आर्थिक रूप से निर्भर हैं। इससे परिवार के अध्यायन का ध्यान रखने में भी सहायता मिलेगी और भविष्य में होने वाली चिंताएं कम होंगी। इससे पहले तक केवल महिला कर्मचारियों को उपरोक्त लाभ मिलता था।

CGHS का लाभ किस किसको मिलता है

केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना सीजीएचएस का लाभ महिलाओं के साथ पुरुष कर्मचारियों को मिलेगा। इस योजना का लाभ लेने वालों में केंद्र सरकार के कर्मचारी, वर्तमान और पूर्व सासंद, पूर्व राज्यपाल और उपराज्यपाल, स्वतंत्रता सेनानी, पूर्व राष्ट्रपति, सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के मौजूदा और पूर्व जज, केंद्र सरकार से मान्यताप्राप्त पत्रकार, दिल्ली पुलिस के कार्मिक, रेलवे बोर्ड के कर्मचारी और पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी इस योजना का लाभ ले सकते हैं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!