छत्तीसगढ़ में संविदा कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल - CG NEWS

Bhopal Samachar

Chhattisgarh Government employees news

भारत के छत्तीसगढ़ राज्य में विभिन्न शासकीय विभागों में काम करने वाले संविदा कर्मचारियों अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान कर दिया है। 3 जुलाई गुरु पूर्णिमा के दिन से छत्तीसगढ़ में संविदा कर्मचारियों के प्रदर्शन शुरू हो जाएंगे। संविदा कर्मचारियों का कहना है कि, कांग्रेस पार्टी ने संविदा कल्चर खत्म करने की बात की थी परंतु अब नियमितीकरण नहीं कर रहे हैं। 

रायपुर में 45000 संविदा कर्मचारी आंदोलन में भाग लेंगे

छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के बैनर तले अनिश्चितकालीन आंदोलन का ऐलान किया गया है। दावा किया गया है कि राजधानी में 45000 संविदा कर्मचारी इस आंदोलन में शामिल होंगे। सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ द्वारा जारी बयान में अनिश्चतकालीन आंदोलन में स्वास्थ्य विभाग, मनरेगा सहित पंचायत विभाग, कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना व अन्य विभाग के संविदा कर्मचारी शामिल होने की बात कही गई है।

सरकार ने निराश कर दिया इसलिए हड़ताल

इस हड़ताल के चलते कई विभागों के काम प्रभावित होने की संभावना है। महासंघ का कहना है कि संविदा कर्मचारी बीते साढ़े चार साल से नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं। मगर सरकार द्वारा उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे निराश हो कर कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!