सभी शिक्षकों के टेबलेट चेक करो, फिजिकल और टेक्निकल वेरिफिकेशन चाहिए - CPI - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय ने समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेशित किया है कि वह उनके क्षेत्राधिकार में आने वाले सभी शिक्षकों के कंप्यूटर टेबलेट चेक करें और उनका फिजिकल एवं टेक्निकल वेरिफिकेशन करवाएं। इस आदेश पर महत्वपूर्ण समय सीमा लिखा है और वेरिफिकेशन की लास्ट डेट 5 अगस्त 2023 घोषित की गई है। 

पत्र क्रमांक 1133 दिनांक 26 जुलाई 2023 में लिखा है कि, 
2.1 राज्य शिक्षा केन्द्र के संदर्भित निर्देश दिनांक 24.02.2023 के बिन्दु क्रमांक 4 में उल्लेखित समिति के द्वारा भौतिक एवं तकनीकी सत्यापन की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।
2.2 किसी विकासखण्ड में एम.आई.एस. कोऑर्डिनेटर अथवा विकासखण्ड ई-गवर्नेस प्रबंधक पदस्थ नहीं होने की स्थिति में राज्य शिक्षा केन्द्र के संदर्भित पत्र दिनांक 09.03.2023 के अनुसार कार्यवाही करें।
2.3 शिक्षक द्वारा क्रय किया गया टेबलेट मापदंडों के अनुसार होने की स्थिति में टेबलेट देयक के अनुसार वास्तविक राशि अथवा अधिकतम राशि रूपये 10,000/- जो भी न्यूनतम हो उसका भुगतान शिक्षक के खाते में किया जायेगा।

2.4 शिक्षक द्वारा क्रय किये गये टेबलेट की राशि तथा शिक्षक के बैंक खाते का विवरण सही-सही अंकित किया जाये, जिससे संबंधित शिक्षक के खाते में राशि अंतरित हो सके एवं ट्रांजेक्शन फेल होने की स्थिति निर्मित न हो।
2.5 राज्य शिक्षा केन्द्र के संदर्भित निर्देशों की प्रति पत्र के साथ संलग्न है। विकासखण्ड स्तर पर तकनीकी सत्यापन का कार्य विकासखंड शिक्षा अधिकारी एवं विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक के द्वारा संयुक्त रूप से संदर्भित निर्देश दिनांक 24.02.2023 में दी गई प्रक्रिया के अनुसार पूर्ण किया जाए।

2.6 विकासखंड शिक्षा अधिकारी विकासखंड के समस्त हाई / हायर सेकेंडरी विद्यालय के शिक्षकों के द्वारा क्रय किये गये टेबलेट के सत्यापन हेतु विद्यालयों को संकुलवार तैयार की गई समय-सारणी के अनुसार बिन्दु क्र. 2.1 में उल्लेखित कार्यवाही दिनांक 01-05 अगस्त तक पूर्ण कराएं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!