D-MART का शेयर मार्केट में ऐलान- टाइगर अभी जिंदा है, दमानी है तो डरने का नहीं - BUSINESS NEWS

Bhopal Samachar
राधाकिशन दमानी की कंपनी d-mart एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने Q-1 2023 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। 1 अप्रैल से 30 जून के बीच में कंपनी ने 658.71 करोड रुपए कर नेट प्रॉफिट कमाया। यह नतीजे उत्साहवर्धक तो नहीं है लेकिन संतोषजनक है। कंपनी 2022-23 के Q-4 यानी मार्च वाले डिप्रेशन से बाहर निकलती हुई दिखाई दे रही है। हालांकि शेयर बाजार में d-mart को लेकर कोई खास उत्साह दिखाई नहीं दिया। शायद सोमवार को कंपनी के इस रिजल्ट पर निवेशकों का रिस्पांस दिखाई देगा। 

D-MART कंपनी मार्च के डिप्रेशन से बाहर, नेट प्रॉफिट संतोषजनक रहा

साल 2022 के Q-1 रिजल्ट में कंपनी इन 642.89 करोड रुपए का नेट प्रॉफिट बताया था। पूरे 1 साल बाद कंपनी के नेट प्रॉफिट में लगभग 2% की वृद्धि हुई है लेकिन कंपनी के टॉप ऑफिशल्स इस बात को लेकर खुश हैं कि लास्ट रिजल्ट Q-4 2022-23 की तुलना में 43% की वृद्धि हुई है। जनवरी से मार्च 2023 के बीच डी मार्ट कंपनी मात्र 460.10 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट बनाया था। इस रिजल्ट के कारण इन्वेस्टर्स में डिप्रेशन की स्थिति देखी गई थी। बाजार के कुछ विशेषज्ञ यह अनुमान लगाने लगे थे कि d-mart का सूर्य अस्त होने वाला है, लेकिन कंपनी ने अप्रैल से जून तक की अवधि में नेट प्रॉफिट का पुराना आंकड़ा टच करके यह साबित कर दिया कि टाइगर अभी जिंदा है। 

हमनें 3 नए स्टोर्स ओपन किए हैं, लगातार आगे बढ़ रहे हैं: CEO

तिमाही नतीजों पर कंपनी के सीईओ और एमडी नेविल नोरोन्हा का कहना है कि पिछले साल के इसी तिमाही की तुलना में इस बार ओवरआल ग्रॉस मार्जिन कम रहा है। इसकी सबसे बड़ी वजह कपड़े और जनरल मर्चेंडाइस के सेल्स में कमी रहना है। जनरल मर्चेंडाइस रिकवरिंग मोड पर है। और धीरे-धीरे यह कोविड-19 के लेवल पर पहुंच रहा है। उन्होंने कहा, "हमनें इस दौरान 3 नए स्टोर्स ओपन किए हैं। हमारे कुल स्टोर की संख्या 327 हो गई है।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!