Hindi News- हस्तशिल्प में डिजाइनर एंपैनलमेंट की सूचना, लास्ट डेट 25 जुलाई - Rojgar Samachar

Bhopal Samachar
भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय के अंतर्गत अरे विकास आयुक्त हस्तशिल्प में डिजाइनरों के एंपैनलमेंट हेतु सूचना जारी की गई है। बताया गया है कि पूर्व में किए गए सभी एंपैनलमेंट रद्द कर दिए गए हैं। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने सिल्क डिजाइनर अथवा ललित कला के क्षेत्र में किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय अथवा संस्थान से डिग्री अथवा डिप्लोमा प्राप्त किया है, एंपैनलमेंट के लिए आवेदन कर सकता है। आवेदन की लास्ट डेट 25 जुलाई है।

हस्तशिल्प में पुराने सभी एंपैनलमेंट रद्द

भारत सरकार, वस्त्र मंत्रालय के कार्यालय विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) वेस्ट ब्लॉक-7, आर. के. पुरम, नई दिल्ली-110066 से जारी सूचना में बताया गया है कि, वर्ष 2022 में की गई डिजाइनर एंपैनलमेंट की प्रक्रिया को इस कार्यालय संचार दिनांक 21.12.2022 द्वारा रोक दिया गया है और इसे रद्द माना जा सकता है क्योंकि योजना दिशानिर्देश संशोधन के अधीन थे। कार्यालय द्वारा प्रायोजित विभिन्न कार्यक्रमों के कार्यान्वयन के लिए संशोधित एनएचडीपी दिशानिर्देशों के अनुसार कार्यालय विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) के साथ डिजाइनर्स के एम्पेलमेट हेतु नए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। 

हस्तशिल्प डिजाइनर एंपैनलमेंट के लिए निर्धारित योग्यता

किसी भी उम्मीदवार के पास शिल्प डिजाइन/ललित कला के क्षेत्र में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से खातक डिग्री/ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। पा शिल्प / डिजाइन / ललित कला के क्षेत्र में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान द्वारा न्यूनतम 2 साल का डिप्लोमा के साथ हस्तशिल्प क्षेत्र में कम से कम 5 साल के अनुभव प्राप्त उम्मीदवार आवेदन करने हेतु योग्य होगा। 

इच्छुक उम्मीदवार विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) की आधिकारिक वेबसाइट handicrafts.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। नोट अधिक जानकारी के लिए कृपया कार्यालय विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) से संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय से संपर्क करे। क्षेत्रीय कार्यालयों के संपर्क विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। 
आवेदन हेतु प्रारम्भिक तिथि: 28.06.2023 आवेदन हेतु अंतिम तिथि: 25.07.2023 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!