HINDI NEWS- मायावती को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान पर भरोसा, जिताऊ को टिकट देंगे

Bhopal Samachar

India politics news today

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना की जनता पर काफी भरोसा है। उन्होंने निश्चित किया है कि बसपा उपरोक्त चारों राज्य में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी इशारा किया है कि इस बार खानापूर्ति के लिए नहीं बल्कि जीतने के लिए चुनाव लड़ेंगे। उम्मीदवारों के चयन के लिए यूपी मॉडल का यूज किया जाएगा।

केजरीवाल की फ्रेम में मायावती नजर आई

पंजाब चुनाव के नतीजों के बाद पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में, उम्मीद थी कि अरविंद केजरीवाल एवं आम आदमी पार्टी तेजी से एक्टिव होगी और तीसरी ताकत के रूप में दिखाई देगी परंतु अरविंद केजरीवाल दिल्ली में उलझे हुए हैं और अब उनकी टीम में ऐसा कोई भी नहीं है जो भारत के दूसरे राज्यों की राजनीति पर किसी प्रकार की रणनीति बना पाए। बहुजन समाज पार्टी, लंबे समय से उपरोक्त चारों राज्य में अपना एक वोट बैंक लेकर चल रही है। हालांकि मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बसपा की स्थिति सरकार बनाने जितनी मजबूत नहीं है लेकिन मायावती का दावा है कि बसपा ने इन राज्यों में बहुत छोटे छोटे स्तर पर काम किया है और लंबे समय से तैयारी कर रहे हैं। 

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस को नुकसान होगा

मायावती की इस घोषणा के बाद मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में राजनीति की परिस्थितियां थोड़ी सी बदल जाएंगी। भाजपा और कांग्रेस से नाराज टिकटार्थी एक बार फिर लखनऊ की तरफ दौड़ लगा सकते हैं। इस बार मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में नाराज नेताओं की संख्या बहुत ज्यादा है। दावेदारों की संख्या भी पहले से अधिक हो गई है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है एवं उन्हें विश्वास है कि फिर से चुनाव जीतेंगे। इधर राहुल गांधी बार-बार दावा कर रहे हैं कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसी स्थिति में यदि बहुजन समाज पार्टी तीनों राज्यों में एक्टिव हो गई तो इसका सीधा नुकसान कांग्रेस पार्टी को होगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!