HINDI NEWS- बयान के दौरान टॉयलेट गए जज सस्पेंड, महिला कर्मचारी की निजता भंग का भी आरोप

Bhopal Samachar
उत्तर भारत में एक जिला न्यायाधीश को सस्पेंड कर दिया गया। उन पर आरोप है कि जिस समय कोर्ट रूम में बयान दर्ज हो रहे थे, वह अपनी कुर्सी पर नहीं थे। हालांकि उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि, वह किडनी स्टोन की बीमारी से पीड़ित हैं और उन्हें अक्सर टॉयलेट जाना पड़ता है। जाते समय उन्होंने प्रक्रिया को रोकने के निर्देश दिए थे। उल्लेखनीय है कि बयान एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया होती है। जब बयान दर्ज कराए जा रहे होते हैं तब न्यायालय में न्यायाधीश का उपस्थित होना और यह स्पष्ट होना भी आवश्यक है कि वह बयान सुन रहे हैं।

जज साहब जब टॉयलेट गए, उसी समय हाईकोर्ट ने वर्चुअल निरीक्षण किया

समय की बलिहारी देखिए। हाईकोर्ट ने जब रूम का वर्चुअल निरीक्षण किया। यानी कोर्ट रूम में लगे हुए कैमरे से कोर्ट में चल रही गतिविधियों को लाइव देखा तो कुर्सी पर जज नहीं थे जबकि वकीलों द्वारा बयान दर्ज करवाए जा रहे थे। उनके खिलाफ किसी ने शिकायत की थी कि वह कभी भी अपनी कुर्सी से उठ कर चले जाते हैं। निलंबित जज ने अपनी सफाई में बताया था कि, वह किडनी स्टोन की बीमारी से पीड़ित हैं। उन्हें अक्सर टॉयलेट जाना पड़ता है। जब वो टॉयलेट के लिए जाते हैं तो प्रक्रिया को स्थगित करने के निर्देश देकर जाते हैं। उनका यह जवाब संतोषजनक नहीं माना गया। अब विस्तृत जांच होगी और पता लगाया जाएगा कि क्या सही है क्या गलत।

महिला कर्मचारी की कॉल डिटेल निकलवाई

निलंबित किया जाए जज पर एक आरोप यह भी है कि उन्होंने अपने अधीनस्थ महिला कर्मचारी की अनाधिकृत तौर पर कॉल डिटेल निकलवाई। यह महिला कर्मचारी के निजता के अधिकार का उल्लंघन है। विभिन्न माध्यमों से द्वारा प्राप्त समाचारों में यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि, क्या कारण था कि पूरे स्टाफ में से केवल एक महिला कर्मचारी की कॉल डिटेल निकलवाई गई। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!