IRCTC रेलवे टिकट बुकिंग वेबसाइट एवं ऐप में न्यू फीचर, पर्यटकों के लिए सुविधाजनक - HINDI NEWS

Bhopal Samachar

Indian Railway Catering and Tourism Corporation

27 September 1999 को स्थापित भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम अपने eTicketing System में लगातार बदलाव करता रहता है। इस बार आईआरसीटीसी ने एक नया प्रयोग किया है। उसका मानना है कि यह प्रयोग पर्यटकों के लिए सुविधाजनक होगा। 

IRCTC Next Generation eTicketing System नया फीचर

IRCTC की वेबसाइट अथवा मोबाइल एप्लीकेशन से जब भी आप किसी रेलवे स्टेशन के लिए अपना टिकट बुक करेंगे तो उसी समय आपको यह भी बताया जाएगा कि इस स्टेशन का सबसे नजदीकी लोकप्रिय पर्यटक स्थल कौन सा है। जैसे सांची और मंडीदीप रायसेन जिले में आते हैं लेकिन यदि आप भारत के किसी भी हिस्से से सांची के लिए टिकट बुक करेंगे तो रेलवे स्टेशन के नाम के आगे कोष्टक में भोपाल (BHOPAL) लिखा दिखाई देगा। 

इस प्रकार आईआरसीटीसी आपको यह बता रहा है कि सांची के नजदीक सबसे लोकप्रिय पर्यटक स्थल भोपाल है। इसका तात्पर्य है यह कतई नहीं है कि सांची रेलवे स्टेशन अब भोपाल स्टेशन के अंतर्गत आ गया है अथवा सांची के लिए टिकट जनरेट करके भोपाल में भी उतर सकते हैं। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!