JABALPUR NEWS- श्रावण मास में किसान के घर में एक साथ 12 नाग देवता निकले, जमीन के भीतर शिवलिंग है!

Bhopal Samachar
अनामिका मिश्रा,जबलपुर। सिहोरा के ग्राम खभरा में बुधवार की शाम 4 बजे किसान राहुल पटेल के घर एक साथ बारह नाग निकले, जिनको देखने गांव भर के लोग जमा हो गए और कौतूहल का विषय बन गया। सबसे बड़े नाग की लंबाई 5 फ़ीट थी और बाकी के ग्यारह नागों की लंबाई करीब डेढ़ फीट थी। सावन मास में हुई इस प्रकार की घटना आसपास के इलाकों के लिए सबसे मुख्य समाचार बन गई है। ग्रामीण इसे भगवान शिव से जोड़कर देख रहे हैं। ग्रामीणों का अनुमान है कि जरूर किसान के घर के नीचे जमीन के अंदर कोई प्राचीन और पवित्र शिवलिंग है, अन्यथा इस प्रजाति के सांप इतनी बड़ी संख्या में कभी नहीं मिलते।

किसान के घर में नागों का डेरा कई महीनों से था 

किसान राहुल पटेल ने बताया की पकड़े गए सभी नागों का करीब महीने भर से घर मे डेरा था। घर के जिस कमरे में 12 नग मिले हैं, वहां पर एक परिवार भी रहता है। परिवार के सदस्यों को अक्सर कभी छोटा कभी बड़ा नाग दिखाई देता था, लेकिन उसने कभी कोई हानि नहीं पहुंचाई। जब एक साथ इतने सारे नाग दिखाई दिए तो अज्ञात भय के कारण, नाग पकड़ने वाले विशेषज्ञ को बताया गया। उसमें सभी को सुरक्षित घर से बाहर निकाला और जंगल ले गया।

सांप, बारिश के कारण सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट हो जाते हैं

सांप, ज्यादातर जमीन में बामी बनाकर रहते हैं। बारिश के दिनों में उनके घर में पानी भर जाता है। इसलिए उन्हें किसी सुरक्षित स्थान में शिफ्ट होना पड़ता है। यही कारण है कि सावन के महीने में लोगों के घरों में सबसे ज्यादा सांप मिलते हैं। वह किसी को हानि पहुंचाने नहीं आते बल्कि अपना परिवार बचाने के लिए आते हैं। एक और खास बात यह है कि सांप को ना तो इंसानों से डर लगता है और ना ही वह इंसानों का शिकार करना चाहता है। वह केवल एकांत चाहता है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!