McDonald की हैसियत, टमाटर खरीदने कि नहीं, बर्गर से गायब - Hindi Business News

Bhopal Samachar
भारत में टमाटर इतना महंगा हो गया है कि, मैकडॉनल्ड्स जैसी अंतरराष्ट्रीय कंपनी भी उसे खरीदने की हिम्मत नहीं कर पा रही है। स्थिति यह है कि मैकडॉनल्ड्स के हीरो प्रोडक्ट बर्गर से टमाटर गायब हो गया है। ग्राहकों को बिना टमाटर का बर्गर दिया जा रहा है। 

बहाना बनाया, अच्छी क्वालिटी का टमाटर नहीं मिल रहा

कनॉट प्लाजा रेस्तरां द्वारा आउटलेट पर प्रदर्शित एक नोटिस में कहा गया है, "सारी कोशिशों के बावजूद हमें पर्याप्त मात्रा में ऐसा टमाटर नहीं मिल रहा है, जो हमारी विश्व स्तरीय कड़ी गुणवत्ता जांच पर खरे साबित होते हों। इसलिए फिलहाल, हम आपको टमाटर के बिना बर्गर परोसने के लिए मजबूर हैं। हम टमाटर की आपूर्ति वापस पाने के लिए प्रयासरत हैं। ग्राहकों ने सोशल मीडिया पर इस नोटिस को शेयर करते हुए मैकडॉनल्ड से पूछा है कि भारत में उनके कारोबार में इतने सालों तक उन्हें टमाटर की क्वालिटी में कोई प्रॉब्लम नहीं हुई तो अब अचानक क्वालिटी खराब कैसे हो गई। मैकडॉनल्ड्स वाले टमाटर के लिए अपना बगीचा क्यों नहीं लगाते। क्या यह कहने में शर्म आती है कि टमाटर महंगा हो गया है और उसे खरीदने की हमारी हैसियत नहीं है। जब सस्ता हुआ था तब बर्गर की कीमत कौन सी कम कर दी थी।

क्वालिटी खराब है तो बर्गर बंद कर दीजिए

मैकडॉनल्ड्स इंडिया, नॉर्थ और ईस्ट के प्रवक्ता ने कहा कि टमाटर को कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से मेन्यू से नहीं हटाया गया है। कंपनी जल्द ही इसे मेन्यू में वापस लाने की कोशिश कर रही है। "यह केवल हमारी क्वालिटी कंट्रोल से जुड़ी गाइडलाइन के अनुरूप टमाटरों की अनुपलब्धता के कारण है। हम आपके ध्यान में लाना चाहेंगे कि पंजाब-चंडीगढ़ क्षेत्र के रेस्तरां जहां हमें पर्याप्त मात्रा में बढ़िया टमाटर मिल सकता है, हमने मेन्यू में टमाटर परोसना जारी रखा है।"

पंजाब में अच्छे टमाटर मिल रहे हैं तो वहां से खरीद लीजिए

"कुछ क्षेत्रों में खेतों में मौसमी फसल संबंधी समस्याओं के कारण, बढ़िया क्वालिटी के टमाटर उपलब्ध नहीं हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे ग्राहकों को बढ़िया क्वालिटी के टमाटर मिलें, हम कुछ समय के लिए बिना टमाटरों के अपना प्रोडक्ट बेचने को मजबूर हैं। मैकडॉल्ड्स के प्रवक्ता ने कहा, "कंपनी पूरी तरह से नियंत्रित एनवायरमेंट में हाइड्रोपोनिकली उगाए गए टमाटरों के जरिए इस समस्या के समाधान का प्रयास कर रही है।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!