MP विधानसभा चुनाव 2023- पढ़िए भोपाल में कौन से प्रत्याशी जीतेंगे, किस मुद्दे पर वोट मिलेगा - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में राजधानी भोपाल की स्थिति स्पष्ट हो गई है। यहां ना तो कोई लहर काम आएगी और ना ही कोई बेतुकी बातों पर वोट मिलेंगे। सिर्फ सही और सटीक बात करने वाले को वोट मिलेंगे। भोपाल में विधायक वही बनेगा जो भोपाल की जनता के काम की बात करेगा।, क्योंकि इस बार भोपाल में जाति या संप्रदाय के आधार पर नहीं बल्कि घर खर्च और सहूलियत के आधार पर वोट मिलेंगे। 

भोपाल में निर्णायक मतदाताओं की संख्या

  • 18 से 29 आयु वर्ग- 4 लाख से अधिक - 25% 
  • 30 से 59 आयु वर्ग- 12 लाख से अधिक - 60% 
  • 60 से 100+ आयु वर्ग - 3 लाख से अधिक - 15% 
यानी कि यदि आयु के आधार पर देखा जाए तो 30 वर्षों से 59 वर्ष के बीच की आयु वाले लोग भोपाल में कौन बनेगा विधायक, तय करेंगे। 

30 से 59 आयु वर्ग के अपने मुद्दे होते हैं

यहां सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात यह है कि 30 से 59 आयु वाले लोगों के अपने मुद्दे होते हैं। यह ना तो 18-29 आयु वर्ग की भांति किसी लहर पर सवार होते हैं और ना ही 60-100 आयु वर्ग की भांति अपना माइंड सेट फिक्स करके रखते हैं। 30-59 आयु वर्ग ऐसा है जिसे पता है कि विधानसभा के चुनाव में पार्टी और विचारधारा से कुछ नहीं होता। इस व्यक्ति के दरवाजे आम जनता के लिए खुले रहें। जो पुलिस के परेशान करने पर आकर खड़ा हो जाए। जिसके ऑफिस में फोन करो तो नगर निगम का टैंकर आ जाए। जो सड़क बनवा सके। जो अतिक्रमण को बढ़ने ना दे। ऐसा व्यक्ति ही फायदेमंद हो सकता है फिर चाहे वह किसी भी पार्टी में हो। 

कुल मिलाकर भोपाल में पार्टी से ज्यादा प्रत्याशी महत्वपूर्ण होगा। भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों को यह बात ठीक प्रकार से समझ लेनी चाहिए, क्योंकि इस बार यदि प्रत्याशी के चयन में गलती हुई तो पुराने आंकड़ों के आधार पर की गई स्टडी फेल हो जाएगी। नेताओं को टिकट फाइनल करते समय यह ध्यान में रखना चाहिए कि वह केवल टिकट फाइनल कर सकते हैं, विधायक फाइनल करने का काम 30-59 आयु वर्ग के लोग करेंगे। जो सुनते तो सब की है परंतु...। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!