MP ESB BHOPAL- पटवारी परीक्षा वेटिंग लिस्ट से 15% अभ्यर्थियों को अन्य विभागों में नियुक्ति की संभावना

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश शासन की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षाओं में से एक समूह 2 उप समूह 4 का परीक्षा परिणाम घोषित किया जा चुका है। रिक्त पदों की 20X वेटिंग लिस्ट बनाई गई है। गुड न्यूज़ यह है कि इनमें से 15% अभ्यर्थियों को किसी दूसरे विभाग में भी नियुक्ति मिल सकती है। ऐसा तब होगा जब दूसरे विभाग में रिक्त पदों का चयन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या कम रही हो। 

MP ESB समूह 2 उप समूह 4 का कटऑफ और वेटिंग लिस्ट

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा अभ्यर्थियों के रिजल्ट में उनके प्रारंभिक नंबर, नॉर्मलाइजेशन के बाद नंबर, किस पद पर वह मेरिट में है, वेटिंग नंबर आदि प्रदर्शित हुआ है। इसके साथ ही क्वालिफाइड और डिसक्वालिफाइड की जानकारी दी गई है। परीक्षा परिणामों के अनुसार अनारक्षित आवेदकों को कम से कम 50 प्रतिशत अंक, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग ईडब्ल्यूएस, दिव्यांग वर्ग उम्मीदवारों को कम से कम 40 प्रतिशत अंक लाने पर उन्हें क्वालीफाई माना गया है। चयनित उम्मीदवारों के विभाग का नाम, मेरिट दी गई है, जबकि वेटिंग में भी जानकारी दी गई है। 

20X वेटिंग के बावजूद कन्फ्यूजन की स्थिति 

इस परीक्षा में सबसे बड़े कन्फ्यूजन की स्थिति यह है कि फॉर्म भरते समय कोई भी उम्मीदवार किसी भी पद के लिए आवेदन कर सकता था। रूल बुक में प्रत्येक पद के लिए निर्धारित योग्यता का वर्णन दिया हुआ था परंतु उम्मीदवारों को यह स्वतंत्रता भी दी गई थी कि वह किसी भी पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। अब सवाल यह है कि यदि कोई उम्मीदवार संबंधित पद के लिए योग्यता धारित नहीं करता, लेकिन परीक्षा में क्वालीफाई हो गया है, तब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में उसे तो बाहर कर दिया जाएगा परंतु इस प्रक्रिया के कारण परीक्षा परिणाम के समय एक योग्य उम्मीदवार पहले ही बाहर हो गया। उसको न्याय कैसे मिलेगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!