MP पटवारी भर्ती परीक्षा घोटाला- उम्मीदवारों के सवाल, ESB चुप, कांग्रेस ने मोर्चा खोला - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा में घोटाले का खुला आरोप लगने लगा है। सच कुछ भी हो लेकिन फ़िलहाल उम्मीदवार सवाल उठा रहे हैं। MPESB के पास उनके सवालों का जवाब नहीं है और कांग्रेस पार्टी ने मोर्चा खोल लिया है। 

सबसे बड़ा सवाल- मेरिट लिस्ट जारी क्यों नहीं की 

उम्मीदवारों का सबसे बड़ा सवाल यह है कि अब तक मेरिट लिस्ट जारी क्यों नहीं की गई। सवाल इसलिए क्योंकि एक परीक्षा केंद्र के 3 विद्यार्थी मेरिट लिस्ट में है। इससे पहले एक और परीक्षा में एक ही केंद्र के उम्मीदवार मेरिट लिस्ट में थे। जांच की तो घोटाले का खुलासा हो गया था। परीक्षार्थी संघ और राष्ट्रीय कोर कमेटी ने शिकायत की है। 

कांग्रेस ने मोर्चा खोला

इस बारे में बात करते हुए पूर्व प्रदेश प्रवक्ता मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस और सरकारी भर्ती परीक्षार्थी संघ के सदस्य गौरव त्रिपाठी ने बताया कि हाल ही में पटवारी भर्ती घोटाला हुआ है, मध्य प्रदेश चयन मंडल बोर्ड हर परीक्षा के बाद टॉप 10 स्टूडेंट की लिस्ट जारी करता है। मगर अभी तक लिस्ट जारी नहीं करना बड़े घोटाले का संकेत है। दूसरी बात यह है कि जितने भी टॉपर स्टूडेंट हैं, ग्वालियर के एक निजी कॉलेज के छात्र हैं । जिन्होंने सिग्नेचर भी हिंदी में ही किए हैं। हर परीक्षा के बाद 'मॉडल आंसर की' डाली जाती है जिसके कुछ सवालों पर आपत्ति ली जाती है इसके बाद फाइनल 'आंसर की' जारी की जाती है। पटवारी भर्ती परीक्षा मॉडल आंसर की डालने के बाद आपत्ति लेने के बाद डायरेक्टर रिजल्ट जारी कर दिया। रिजल्ट जारी करने के बाद फाइनल आंसर की डाली है। यह भ्रष्टाचार की तरफ इशारा है।

कांग्रेस का बीजेपी पर आरोप

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा कि पटवारी परीक्षा हो रही है, उसके परिणाम आ गए हैं, इसमें एक बड़ी चौंकाने वाली बात आई है कि ग्वालियर के निजी कॉलेज के कई बच्चे मेरिट लिस्ट में आए हैं। जिस तरह से व्यापमं का घोटाला मध्य प्रदेश में आया था उसके बाद ग्राम सेवक की परीक्षा मध्य प्रदेश में हुईं थी उसमें भी महा घोटाला किया गया था। अब अब सरकारी परीक्षा में भी बड़ा घोटाला सामने आया है। जिस कॉलेज बच्चे टॉपर आए हैं भारतीय जनता पार्टी के संबंधित कार्यकर्ता का कॉलेज है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!