MP HED NEWS- डेप्लॉयमेंट रिमाइंडर, डॉ संध्या का VRS, सीएम हेल्पलाइन, एवं डॉ आलोक अपर सचिव

Bhopal Samachar
Higher Education Department, government of Madhya Pradesh news -
मध्यप्रदेश शासन, उच्च शिक्षा विभाग में डॉक्टर आलोक का अपर सचिव के पद पर मनोनयन हुआ है। डॉ संध्या की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति मंजूर हो गई। डेप्लॉयमेंट के संदर्भ में कमिश्नर ने रिमाइंडर जारी किया है और सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निवारण हेतु नोडल अधिकारियों की प्रोफाइल अपडेट करने के निर्देश जारी हुए हैं। 

डॉ आलोक का मनोनयन और डॉ संध्या को VRS

समाजशास्त्र विषय के सह प्राध्यापक डॉ आलोक निगम जो उच्च शिक्षा विभाग मंत्रालय में विशेष कर्तव्य उत्पादन अधिकारी के पद पर थे, का मनोनयन पदेन अपर सचिव उच्च शिक्षा विभाग मंत्रालय मध्यप्रदेश शासन घोषित किया गया है। इसके अलावा डॉ संध्या श्रीवास्तव, सिवनी के कॉलेज में केमिस्ट्री की प्रोफ़ेसर का स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन स्वीकार कर लिया गया है। 

डिप्लायमेंट मामले में कमिश्नर का रिमाइंडर 

कमिश्नर कर्मवीर शर्मा ने समस्त क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक एवं समस्त प्राचार्य के नाम जारी रिमाइंडर में लिखा है कि, शासकीय महाविद्यालयों में पदस्थ प्राध्यापक/सह प्राध्यापक / सहायक प्राध्यापक को शैक्षणिक व्यवस्था सुचारू रूप से संपादित कराने हेतु / प्रशासकीय कार्यों की दृष्टि से महाविद्यालयों में 02 माह के लिए डिप्लायमेंट किया जाता है।

प्रायः यह देखा जा रहा है कि प्राचार्यो द्वारा डिप्लायमेंट की 02 माह की अवधि व्यतीत होने के पश्चात् भी संबंधित प्राध्यापक / सहायक प्राध्यापक को अपने मूल पदस्थापना स्थल हेतु कार्यमुक्त नहीं किया जाता है, जो कि उचित नहीं है।

अतः निर्देशित किया जाता है कि जिन प्राध्यापक / सहायक प्राध्यापक को 02 माह की अवधि हेतु डिप्लायमेंट किया जाता है, उनकी डिप्लायमेंट अवधि समाप्त होने के पश्चात् कार्यमुक्त किया जाना सुनिश्चित करें। 

यदि प्राचार्य को उक्त प्राध्यापक / सहायक प्राध्यापक को निरंतर महाविद्यालय में रोका जाना उचित प्रतीत होता है तो उसका समुचित कारण बताते हुए डिप्लायमेंट की अवधि समाप्त होने के 07 दिवस पूर्व इस कार्यालय को ईमेल hegaz@mp.gov.in एवं हार्ड कॉपी के द्वारा पत्र प्रेषित करना सुनिश्चित करें। किसी भी स्थिति में डिप्लायमेंट की अवधि समाप्त होने के पश्चात् अपने स्तर से रोकने की कार्यवाही नहीं करें।

सीएम हेल्पलाइन नोडल अधिकारियों की प्रोफाइल अपडेट 

कमिश्नर कर्मवीर शर्मा ने सभी यूनिवर्सिटी के कुलसचिव, उच्च शिक्षा के क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक एवं लेवल 3 अधिकारी को लिखे पत्र में निर्देशित किया है कि, 10 जुलाई 23 के सीएम हेल्पलाइन कार्यालय द्वारा भेजे गये ई मेल द्वारा समस्त नोडल अधिकारियों को प्रोफाईल अपडेट करने संबंधित निर्देशित किये गये है। सीएम हेल्पलाइन कार्यालय द्वारा उल्लेख किया गया है कि अधिकारियों की प्रोफाईल अपेडट न होने से एसएमएस एव व्हीसी एवं मिटिंग इत्यादि जानकारियां संबंधितो प्राप्त नही होती है। 

अतः समस्त विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय निर्देशानुसार नोडल अधिकारी के परिवर्तन/ स्थानांतरण होने की दशा में लेवल 3 एवं संबंधित विश्वविद्यालय के कुल सचिव प्रोफाईन को तत्काल अपडेट किया जाना सुनिश्चित करे। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!