MP HIGH COURT- आधी बहस के बाद नई तारीख मांगने वाले ग्वालियर डीन पर 50 हजार का जुर्माना

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश हाईकोर्ट जबलपुर ने GR MEDICAL COLLEGE GWALIOR के डीन पर 50 हजार का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना कोर्ट का समय बर्बाद करने के लिए लगाया गया। एक मामले में 40 मिनट तक बहस हो जाने के बाद उनके अधिवक्ता द्वारा तारीख बढ़ाने की मांग की गई थी। 

असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ एमपी सिंह का प्रमोशन दावा

डा. हेमलता ने याचिका दायर कर बताया कि मेडिकल कालेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पांच पद भरे जाने हैं। इनमें से तीन सीधी भर्ती व दो पद प्रमोशन के जरिए भरे जाने हैं। याचिका के लंबित रहते कालेज में कार्यरत डा. एमपी सिंह ने हस्तक्षेप आवेदन पेश कर प्रमोशन का दावा किया। मामले पर सुनवाई के दौरान हस्तक्षेपकर्ता की ओर से अधिवक्ता डीपी सिंह व हर्ष गुप्ता ने 40 मिनट तक अपना पक्ष रखा। इसके बाद डीन की ओर से उपस्थित अधिवक्ता ने जवाब पेश करने मोहलत मांगी। इस पर कोर्ट ने नाराजगी जताई और कहा कि डीन की अधिवक्ता पहले से तैयार नहीं थीं। ऐसा था तो वह पहले ही केस बढ़वा लेतीं, अदालत का कीमती समय बर्बाद करने के बाद मोहलत मांगना अनुचित है। हाई कोर्ट ने डीन पर जुर्माना लगा दिया। 

न्यायमूर्ति मनिंदर सिंह भट्टी की एकलपीठ ने डीन को निर्देश दिए कि वे 25-25 हजार रुपए याचिकाकर्ता डा. हेमलता गुप्ता और हस्तक्षेपकर्ता डा. एमपी सिंह को भुगतान करें। कोर्ट ने कहा कि यदि जुर्माना राशि अदा नहीं की गई तो अगली सुनवाई पर डीन को स्वयं उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देना होगा। मामले की अगली सुनवाई 31 जुलाई को होगी। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!