MP karmchari NEWS- आशा-उषा कार्यकर्ता, कोटवार एवं पंचायत सचिवों का मानदेय दोगुना होगा

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के चलते सभी वर्गों की समस्याओं का निदान किया जा रहा है। मांगों को पूरा किया जा रहा है। पिछले दिनों आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं ग्राम रोजगार सहायकों की समस्याओं का निदान किया गया। अब आशा उषा कार्यकर्ता, कोटवार एवं पंचायत सचिवों का मानदेय दोगुना करने की तैयारी चल रही है। 

नॉन रेगुलर कैडर के कर्मचारियों पर फोकस

भोपाल के प्रतिष्ठित पत्रकार श्री अनूप दुबौलिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले नॉन रेगुलर कैडर के उन कर्मचारियों को सौगात देने को तैयारी है जिनका ग्रामीण इलाकों के लोगों से सीधा संपर्क है। इनकी तादाद भी ज्यादा है। सरकार अब तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, रोजगार सहायकों और संविदा कर्मचारियों के रुप को लेकर कई घोषणाएं कर चुकी है। अब नॉन रेगुलर कैडर के तीन कैटेगरी के कर्मचारियों को सौगात देने की तैयारी है। इनमें आशा-उषा पंचायत सचिव और कोटवारों का नंबर पहले लगेगा। 

मध्य प्रदेश के पंचायत सचिवों को सातवां वेतनमान मिलेगा

भरोसेमंद सूत्रों की माने तो आशा उपा कार्यकर्ताओं का इंसेंटिव 2 गुना बढ़ाया जा सकता है। कोटवारों का मानदेय भी दोगुना किया जा सकता है। इसके अलावा पंचायत सचिवों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जा सकता है। इनकी लाख से ज्यादा है। राज्य सरकार अलग-अलग तारीखों में इसे बुलाने की तैयारी कर रही है। विधानसभा के बाद इन्हें भोपाल बुलामंत्री घोषणाएं कर सकते हैं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!