MP NEWS- मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री और मंत्रियों के लिए 12 प्राइवेट प्लेन, गांव-गांव प्रचार करेंगे

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के गांव गांव में सरकारी योजनाओं का प्रचार करने के लिए सरकार ने प्राइवेट कंपनियों से एग्रीमेंट कर लिया है। कुल 12 प्राइवेट प्लेन चुनाव आचार संहिता लागू होने तक मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों की सेवा में उपस्थित रहेंगे। इसके लिए सरकार की ओर से 40 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाएगा। 

मप्र सरकार का 12 निजी विमानों के लिए अनुबंध

सरकार ने 12 निजी विमानों के लिए अनुबंध किया है। इसके लिए वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 30 करोड़ रुपये का बजट प्रविधान किया गया था। जिसे बढ़ाकर अब 40 करोड़ रुपये कर दिया गया है। इस बजट से विमानन कंपनियों को हवाई यात्रा के लिए भुगतान किया जाएगा। वर्तमान में सरकार के पास कोई बड़ा विमान नहीं है। ऐसे में राज्य सरकार ने अलग-अलग विमानन कंपनियों से अनुबंध किया हुआ है। समय-समय पर इन कंपनियों से निर्धारित किराया भुगतान पर विमान उपयोग में लिया जाता है। 

गांव-गांव जाना है, सबको बात बताना है

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह में मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के सामने उपस्थित हुई चुनौतियों को लेकर हाई लेवल पर डिस्कशन हुए हैं। तय किया गया है कि अकेले शिवराज सिंह चौहान के तूफानी दौरा से काम नहीं चलेगा। सभी मंत्रियों को गांव-गांव जाना होगा। लोगों को सरकार के कामकाज के बारे में बताना होगा। भविष्य की योजनाओं के बारे में बताना होगा। इसी के चलते प्राइवेट प्लेन किराए पर लिए जा रहे हैं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!