MP NEWS- विदिशा में मंडी सचिव और अकाउंटेंट को 7 साल की जेल, ₹63 लाख का जुर्माना

Bhopal Samachar
कृषि उपज मंडी विदिशा में 2007 में हुए गबन के मामले में गुरुवार को विशेष न्यायाधीश लोकायुक्त मनोजकुमार राठी ने आरोपी तत्कालीन मंडी सचिव अनिल यादव और लेखापाल अरविंद जैन को 7 साल के कारावास की सजा सुनाई। वहीं दोनों आरोपियों पर 63 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया।

दोनों आरोपियों को सजा के बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस मामले में 11 आरोपी बनाए गए थे। इनमें से दो की मौत हो चुकी है। वहीं सात आरोपियों को बरी कर दिया है। विशेष लोक अभियोजक ज्योति गोयल ने बताया कि साल 2007 में मंडी में 1 करोड़ 55 लाख का गबन हुआ था। कई स्तर पर इस मामले की जांच हुई थी। मामले की जांच लोकायुक्त ने की। साल 2012 में चालान पेश हुआ था।

लेखापाल पर 45 और सचिव पर 18 लाख का जुर्माना 

कोर्ट ने तत्कालीन मंडी सचिव अनिल यादव और लेखापाल अरविंद जैन को मामले में दोषी पाया गया। अरविंद जैन पर 45 लाख और अनिल यादव पर 18 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। इस मामले में इन दोनों के अलावा ऑडिटर जेपीएन तिवारी और डीपी सक्सेना भी आरोपी थे।

इन दोनों की मौत हो चुकी है। वहीं सहायक लेखापाल घनश्याम श्रीवास्तव, ऑडिटर वीके सक्सेना, एके सक्सेना, आरआर चौबे, आरएम अहिरवार, एनएस तोमर और सीए विकास जैन को आरोपी बनाया था। कोर्ट ने इन सभी को बरी कर दिया है। आरआर चौबे और आरएम अहिरवार की तरफ से पैरवी एडवोकेट शिवनारायण शर्मा और रीठा तिवारी ने की। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!