MP NEWS- मध्यप्रदेश में अतिथि शिक्षकों की नियुक्तियां स्थगित, GFMS पर सीपीआई का मैसेज फ्लैश ?

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश में अतिथि शिक्षकों की नियुक्तियां अचानक स्थगित कर दी गई है। अतिथि शिक्षक प्रबंधन प्रणाली पोर्टल पर एक मैसेज फ्लैश हो रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि सीपीआई के आदेश के अनुसार अतिथि शिक्षकों की जॉइनिंग व्यवस्था स्थगित कर दी गई है। इस प्रकार की जानकारी अतिथि शिक्षकों के व्हाट्सएप ग्रुप पर दी जा रही है।

सीपीआई के आदेशानुसार अतिथि शिक्षकों की जॉइनिंग स्थगित

एक इंटर ऑफिस मेमो वायरल हो रहा है जो, कार्यालय संकुल केंद्र प्राचार्य शासकीय म.ल.बा. कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सीहोर से जारी पत्र क्रमांक 252 दिनांक 19 जुलाई 2023 बताया गया है। जो हाई स्कूल संग्रामपुर के नाम संबोधित है। इसमें संकुल प्राचार्य ने लिखा है कि रिक्त पदों के विरुद्ध अतिथि शिक्षकों की व्यवस्था करने हेतु दिनांक 5 जुलाई 2023 को आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय का आदेश प्राप्त हुआ था। आज दिनांक तक अतिथि शिक्षक प्रबंधन प्रणाली पोर्टल पर रिक्त पद के विरुद्ध अतिथि को ज्वाइन कराने के ऑप्शन पर जॉइनिंग करने पर " सीपीआई के आदेश पत्र के अनुसार अतिथि शिक्षक की जॉइनिंग व्यवस्था स्थगित कर दी गई है" मैसेज प्रदर्शित हो रहा है। 

आमंत्रण के बाद अतिथि शिक्षक बेरोजगार

संकुल प्राचार्य ने अधीनस्थ हाई स्कूल संग्रामपुर के प्राचार्य को निर्देशित किया है कि आगामी आदेश तक रिक्त पद के विरुद्ध अतिथि शिक्षक की सेवा नहीं ली जावे। GFMS पोर्टल पर जोइनिंग हो जाने के बाद ही अतिथि शिक्षक का मानदेय जारी किया जा सकेगा और उसकी उपस्थिति को स्वीकार किया जा सकेगा। 

डिस्क्लेमर- यह पत्र एमपी एजुकेशन पोर्टल पर नहीं मिला है। कार्यालय लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल की ओर से इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, परंतु इन दिनों लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आदेश पत्रों को ऑनलाइन जारी करने में काफी लापरवाही की जा रही है। जैसे "समस्त शासकीय प्राथमिक शालाओं में FLN अंतर्गत आयोजित तृतीय चरण की प्रशिक्षण तिथि में परिवर्तन विषयक" सर्वोच्च प्राथमिकता का पत्र जो दिनांक 15 जुलाई को जारी हुआ था, एमपी एजुकेशन पोर्टल पर दिनांक 19 जुलाई को अपलोड किया गया है। जबकि इसकी उपयोगिता ही समाप्त हो गई है। इस परिस्थिति के चलते आधिकारिक पुष्टि से पहले ही समाचार प्रकाशित करना पड़ा।



✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!